Bihar Board News Result

RRB Group D 2022 ग्रुप डी रिजल्ट दुबारा जारी जल्दी देखें अबकी बारी सबको रिजल्ट हुआ जारी

 

Table of Contents

RRB group Result 2022 Link 

RRB Group D Result 2022 रेलवे भर्ती बोर्ड ग्रुप डी (लेवल 1) भर्ती परीक्षा के नतीजों की घोषणा इसी सप्ताह के दौरान 24 दिसंबर जारी कर दिया गया है।। अब जो भी विद्यार्थी अभि तक रिज़ल स चेक नहीं किए उनका। दुबारा रिजल्ट  हुआ जारी । घोषित उम्मीदवारों के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) का आयोजन जनवरी 2023 में किया जाना प्रस्तावित है।

RRB Group D Result live check 

RRB Group D Result 2022: रेलवे भर्ती बोर्ड की आरआरबी ग्रुप डी (आरआसी लेवल 1) परीक्षा में सम्मिलित हुए एक करोड़ से अधिक उम्मीदवारों का परिणामों को लेकर इंतजार इस सप्ताह समाप्त हो जाएगा। रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा देश के विभिन्न हिस्सों में बने रेलवे जोन के अंतर्गत लेवल 1 के एक लाख से अधिक पदों पर भर्ती (RRC CEN 01/2022) के लिए निर्धारित चयन प्रक्रिया के अंतर्गत फर्स्ट राऊंड में आयोजित कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (सीबीटी) के नतीजों की घोषणा इसी सप्ताह के दौरान कर दी जाएगी। बोर्ड द्वारा जारी आधिकारिक सूचना के मुताबिक आरआरबी ग्रुप डी रिजल्ट 2022 को 24 दिसंबर तक घोषित जारी कर दिया गया है।। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि रेलवे भर्ती बोर्ड आरआरसी लेवल 1 सीबीटी रिजल्ट 2022 की घोषणा शनिवार से पहले भी कर सकता है।
RRB Group D Result 2022: कहां और कैसे देखें आरआरसी लेवल 1 सीबीटी रिजल्ट 2022

How to check RRB Group D Result 2022

ऐसे में जो उम्मीदवार रेलवे ग्रुप डी परीक्षा में सम्मिलित हुए थे, वे अपना आरआरसी लेवल 1 सीबीटी रिजल्ट 2022 अपने सम्बन्धित जोन के लिए आरआरबी की वेबसाइट पर एक्टिव किए जाने वाले लिंक के माध्यम से देख सकेंगे। इसके लिए उम्मीदवारों को वेबसाइट पर विजिट करने के बाद होम पर दिए गए सम्बन्धित सेक्शन में आरआरसी लेवल 1 सीबीटी नतीजों के लिंक पर क्लिक करना होगा। फिर नये पेज पर उम्मीदवारों को अपने विवरण भरकर सबमिट करने होंगे। इसके बाद उम्मीदवार अपना परिणाम स्क्रीन पर देख सकेंगे।

Today News केंद्र सरकार का बड़ा फैसला बढ़ते हुए शीतकालीन मौसम के कारण सभी स्कूल कॉलेज को 12 दिन तक बंद करने का आदेश।

 

RRB Group D Result 2022: रेलवे ग्रुप डी परीक्षा में सफल उम्मीदवार जनवरी में देंगे RRC PET

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि जिन कैंडीडेट्स को आरआरबी ग्रुप डी रिजल्ट 2022 के अंतर्गत अगले चरण में सम्मिलित होने के लिए सफल घोषित किया जाएगा, उन्हें जनवरी 2023 में प्रस्तावित शारीरिक दक्षता परीक्षा में शामिल होना होगा। पीईटी का आयोजन विभिन्न रेलवे जोन के रेल भर्ती प्रकोष्ठ (आरआरसी) द्वारा अलग-अलग कार्यक्रम के अनुसार किया जाएगा। लिखित परीक्षा में सफल घोषित उम्मीदवारों को उनके आवेदन किए आरआरसी जोन द्वारा ही पीईट के लिए निर्धारित तारीख पर आमंत्रित किया जाएगा।
RRC Group D Result 2022

आरआरबी ग्रुप डी रिजल्ट को लेकर एक बहुत बड़ी अपडेट आ रही है रेलवे आयोग ग्रुप डी का रिजल्ट जारी कर दिया गया है। जो विद्यार्थी अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे थे उनका रिजल्ट जल्द ही जारी कर दिया गया है। आपका रिजल्ट दिसंबर 2022 में घोषित कर दिया. आप अपना रिजल्ट किस प्रकार देख सकते हैं इसकी पूरी जानकारी आज हम आपको देने वाले हैं रेलवे आयोग द्वारा एक बहुत बड़ी अपडेट आ रही है कि ग्रुप डी का रिजल्ट जल्द ही जारी कर दिया गया है। आप अपना रिजल्ट किस प्रकार देख सकते हैं इसकी पूरी जानकारी आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से देने वाले हैं आप इस आर्टिकल को पूरा अवश्य पढ़ें।

आप सभी विद्यार्थी जानते होंगे रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा 17 अगस्त 2022 से प्रारंभ होकर 11 अक्टूबर 2022 तक समाप्त हो गई थी। सभी विद्यार्थी अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं अभी तक रेलवे योग द्वारा कोई भी ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी हुआ है इसमें यह जानकारी दी गई हो कि आप का रिजल्ट जारी कर दिया गया है।

आप अपना रिजल्ट किस प्रकार चेक करें

यदि आप अपना रिजल्ट चेक करना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले रेलवे की ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा।
आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद आपको वहां पर रिजल्ट का लिंक दिया होगा आपको उस लिंक पर क्लिक करना है
जैसे आप उस पर क्लिक करेंगे आपके सामने एक दूसरा पेज ओपन हो जाएगा जहां आपको कुछ जानकारी भरनी होगी।
सभी जानकारी भरने के बाद आपको सम्मिट बटन पर क्लिक करना है जैसे आप सम्मिट बटन पर क्लिक करेंगे आपके सामने आपका रिजल्ट खुल कर आ जाएगा।

आप अपने रिजल्ट को डाउनलोड भी कर सकते हैं।

आपने जिस भी जोन से फार्म डाला है आप उसे नीचे देख सकते हैं कुछ जोन मिलाकर एक ही जोन में जोड़ दिए गए हैं जिनकी संख्या बड़े वाले जोन में दी गई आप नीचे लिस्ट मैं अपने जोन को चेक कर सकते हैं।

Join WhatsApp Group  Click Here 
Official Website  Click Here
अहमदाबाद  Result check
अजमेर  Result check
इलाहबाद  Result check
बेंगलुरु  Result check
भोपाल  चेक करे रिजल्ट 
भुनेश्वर  चेक करे रिजल्ट 
बिलासपुर  result check
चंडीगढ़  result check
चेनई  result check
गोरखपुर  result check
गुवाहटी  result check
जम्मू  result check
कोलकाता  result check
मालदा   result check
मुंबई  result check
मुजफरपुर  result check
पटना  result check
रांची  result check
सिकंदराबाद  result check
सिलीगुड़ी  result check

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *