सरसों के तेल ग्राहक के लिए खुशखबरी, एक लीटर की खरीदारी पर मिल रहा इतने रुपये का फायदा

सरसों तेल दाम गिरावट

सरसो तेल दाम अगर आप सरसों तेल के ग्राहक हैं तो फिर अब खरीदने में देर ना करें क्योंकि प्रतिदिन लीटर पर ₹46 की बचत का आराम कर सकते हैं फ्री मार्केट में सरसों तेल का भाव अपनी उच्च स्तर पर ₹40 प्रति लीटर काम चल रहा है इसलिए अगर आप 5 लीटर सरसों तेल खरीद दारी करते हैं तो आपको ₹230 में आसानी से बचा सकते हैं कैसे आप को खरीदना है सबसे सस्ता सरसों तेल बढ़ती पेट्रोल डीजल के साथ सरसों तेल के दाम भी आसमान छू रहा है इसके लिए केंद्र सरकार ने सरसों तेल पर आयात फ्री कर दिया है। जिससे सरसों तेल के भाव में भारी गिरावट आई है।

 

सरसों तेल दाम

सरसों तेल सबसे सस्ता यहां से खरीदें 100 रूपये लीटर 

सरसों तेल की कीमत।

अब सरसों का तेल ₹164 प्रति लीटर बिक रहा जिसके आप आसानी से फायदा उठा सकते हैं सरसों तेल का उत्तम भाव 210 में प्रति लीटर तक दर्ज किया गया है इस हिसाब से प्रति लीटर ₹40 बचा सकते आप लोगों की सरसों तेल के आयात पर रोक लगा दी है। जिसके कारण सरसों तेल दाम में गिरावट हुआ है।

 

सरसों तेल के दाम अपने शहर का नई रेट।

 

 

भारत में 60% से ज्यादा खाद्य तेल का आयात करती है बीते कुछ माह में रूस और यूक्रेन के बीच में जंग चल रही थी अलावे इंडोनेशिया द्वारा निर्यात पर पाबंदी से आयात प्रभावित हुई इस वजह से वैश्विक के साथ घरेलू बाजार में भी खाने की तेल की कीमत में बढ़ोतरी देखने को मिली हालांकि सरकार ने पिछले साल कीमत में कटौती को लेकर अहम फैसला लिया था।

 

महंगाई पर एक्शन की मोड में हाय केंद्र सरकार जाने क्या क्या चीज पर महंगाई क्या मेरी ।

 

महंगाई के मोर्चे पर सरकार अभी कहां फैसला ले रहा जैकसन के मूड में नजर आ रही आपको बता दी कि सरकार ने तेल की कीमतों के बीच में पिछले सप्ताह पेट्रोल और डीजल के उत्पादकों को हटाया था। इसी इस्पात लो प्लास्टिक उद्योग में इस्तेमाल होने वाले कुछ कच्चे माल को भी आयात शुल्क भी हटाने का निर्णय लिया था। बढ़ती महंगाई को लेकर केंद्र सरकार ने बहुत बड़ा फैसला लिया है जिसके तहत जिस चीज का महंगाई आसमान छू रही थी उस पर एक्शन लेकर दाम को कम करने का आदेश दिया गया है।

Airtel New        Recharge 2022 Click Here
    Airtel jio New          Plan 2022         Click Here
Telegram      join

 

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top