सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल 14 जनवरी तक बंद रहेगा केंद्र सरकार के बड़ा फैसला शीतकालीन ऋतु के देखते हुए

शीतकालीन ऋतु के कारण सभी स्कूल और कॉलेज को 25 दिसंबर से लेकर 3 जनवरी तक बंद करने का आदेश दिया गया था लेकिन दोबारा से ठंड का प्रकोप बढ़ता जा रहा है ऐसे में सभी स्कूल और कॉलेज के विद्यार्थियों को मध्य नजर रखते हुए राज्य के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल और कॉलेज को लेकर एक बहुत बड़ी अपडेट निकल कर आ रही है। जिसमें बतलाया गया क्या स्कूल और कॉलेज दोबारा कब खुलेगा इसके लेकर सभी विद्यार्थियों का इंतजार है। कि आर्टिकल पूरी डिटेल जानकारी दिया गया है इस आर्टिकल को लास्ट तक जरूर पढ़ें।

7 जनवरी तक सभी सरकारी प्राइवेट स्कूल बंद रहेंगे।

बढ़ती ठंड के कारण सभी बच्चों को स्वास्थ्य पर ध्यान रखते हुए एक राज्य के स्वास्थ्य विभाग की ओर से सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल को 7 जनवरी तक बंद करने का आदेश दिया गया है। यह आदेश सभी राज्य को केंद्र सरकार के द्वारा घोषित किया गया और साथ ही साथ अगर ठंड का प्रकोप बढ़ता है।तो ऐसे में इस डेट को भी बढ़ोतरी किया जा सकता है लगता देखा जाए तो तब भगवान गिरने के कारण बच्चे को स्वास्थ्य खराब ना हो और साथ ऐसा था स्कूल में किसी प्रकार की परेशानी ना हो ठंड के कारण इसके लेकर 7 जनवरी तक सभी वन से लेकर 8 तक के बच्चों को घर पर ही रहने का अनुमति दिया गया है। 

 

School college Holidays

केंद्र सरकार के द्वारा फैसला दिया गया है राज्य के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल 7 जनवरी तक बंद रहेगा और कॉलेज भी बंद करने का आदेश दिया गया।

Petrol Diesel Price: क्या बिहार में नए साल पर बदलेगा पेट्रोल-डीजल का दाम? SMS से जानें, पटना समेत अन्य शहरों के देखें भाव

 

करोना के नई वेरिएंट के कारण बंद हो सकता है स्कूल कॉलेज

चीन के बीजिंग शहर में बढ़ती क्रोना को मामला तेजी से फैल रहा है। दोबारा से लॉकडाउन लगाने की तैयारी में केंद्र सरकार के द्वारा की जा रही है।Bf.7 वैरीअंट के कारण सभी स्कूल कॉलेज को मध्य नजर रखते हुए केंद्र सरकार के द्वारा हाई अलर्ट जारी किया गया है जिसमें करो ना की नियमों को पालन करना सभी स्कूल और कॉलेज के आ गए। BF.7 वैरीअंट मामला बढ़ती है तो स्कूल और कॉलेज को दोबारा से बंद करने का आदेश जारी किया जा सकता है। लेकिन इस पर अभी केंद्र सरकार के द्वारा कोई फैसला नहीं लिया गया है फैसला जैसा ही आता है तू इस पर तुरंत कार्रवाई की जाएगी।

इसी तरह के पल-पल की अपडेट पाने के लिए हमारे टेलीग्राम ग्रुप से ज्वाइन जरूर हो।

WhatsApp Group Link
Telegram Group Link

Leave a Comment

Join Group