अभी आई है बहुत बड़ी खबर सभी सरकारी प्राइवेट स्कूल 20 दिन तक रहेगी बंद जाने किस किस दिन होगी स्कूल कॉलेज में।

Table of Contents

अभी-अभी आई बहुत बड़ी खबर सभी स्कूल कॉलेज एवं तमाम कोचिंग को लगातार फिर से बंद करने की आदेश को जारी किया जा रहा है तो अगर आप सभी लोग भी है स्कूल कॉलेज की छुट्टियां से जुड़ी पूरी खबर को जानना चाहते हैं तो आप सभी को हमारे इस आर्टिकल को पूरी तरह पढ़ ली होगी तभी आप सभी लोग छुट्टी से जुड़ी खबर को अच्छी तरह जान पाएंगे तू चाहिए हमारे देश में क्यों ऐसे स्कूल कॉलेज को बंद किया जा रहा है उसकी पूरी जानकारी हम लोग विस्तार से जानते हैं।।

School College New Holidays

 

छुट्टी की लिस्ट देखें :- यहाँ से देखें।।

School College New Holidays आप सभी को बता दें कि पिछले 2 सालों से करो ना वायरस को हम लोग झेल रहे थे इसी बीच एक नई वायरस की एंट्री हो चुकी है और अब यह भारत में तेजी से बढ़ता जा रहा है। इस वायरस का नाम है इनफ्लुएंजा वायरस। ऐसे में सरकार के द्वारा सभी लोगों को सचेत रहने की उम्मीद बताई है।

आप सभी को बता दें कि स्कूल के छात्रों के लिए एक बड़ी खुशखबरी निकल कर आ रही है। कक्षा 1 से लेकर आठवीं तक के विद्यार्थियों के लिए कुल 10 दिनों के अवकाश की घोषणा कर दी गई है। इस बात की जानकारी शिक्षा मंत्री के द्वारा दी गई है उन्होंने बताया कि संघ शासित प्रदेश पुडुचेरी में 16 से लेकर 26 मार्च तक स्कूल की छुट्टी रहेगी।

किसी भी जानकारी के लिए Whatsapp Group में जुड़ जाएँ।।

इसके साथ ही पांडिचेरी के शिक्षा मंत्री नामशिवयाम ने बताया कि प्रदेश में इन्फ्लूएंजा का प्रकोप तेजी से बढ़ता जा रहा है। ऐसे में पिछले 4 दिनों में इन्फ्लूएंजा के कुल 79 मामले सामने नजर आ रहे हैं। ऐसे में बच्चों को इस के प्रकोप को बचाने के लिए कक्षा 1 से लेकर आठवीं तक के सभी छात्रों को छुट्टी का ऐलान किया गया है जिससे बच्चों में इसका संक्रमण ना हो।

यहाँ भी पढ़ें:- Ration Card New Update : राशन कार्ड धारक को बड़ी खुशखबरी 26 मार्च से नए नियम लागू।।

इसी के साथ शिक्षा मंत्री नम्मशिव्याम ने बताया कि निकुंजा जैसी बीमारी का प्रकोप बच्चों में तेजी से बढ़ता जा रहा है। ऐसे में प्रदेश के सभी शिक्षण संस्थानों और अन्य संस्थानों में कक्षा 1 से लेकर आठवीं तक के बच्चों को छुट्टी का ऐलान किया गया है।

पादु चोरी के अलावा तमिलनाडु में भी इन्फ्लूएंजा बीमारी का खतरा बढ़ रहा है ऐसे में बच्चों को छुट्टियां का ऐलान कर दिया गया है स्वास्थ्य मंत्री विशेषज्ञ का कहना है कि तमिलनाडु और पांडिचेरी में निकलूंगा जैसी बारस परीक्षण सुविधाएं बेहद अहम है वहीं उनका कहना है कि यह बीमारी करोड़ों से मिलती जुलती है ऐसे में उन्हें इस के प्रकोप से बचाया जाना अनिवार्य है।

School College New Holidays

स्कूल कॉलेज से जुड़ी अगर आप सभी लोग पल-पल की खबर जानना चाहते हैं तो हमारे ग्रुप में जल्दी से जुड़े हैं क्योंकि हमारे ग्रुप में स्कूल कॉलेज से जुड़ी खबर एवं नई नई खबर हर रोज दिया जाता है इसलिए जल्दी से जाकर जुड़ जाए उसकी भी लिंक हमने आप सभी को दे दिया। हर माह में सरकारी छुट्टियां दी जाती है साथी साथ अरमान भारत में विभिन्न धर्म के लोग रहते हैं जहां पर अलग-अलग धर्म के लोगों को पर्व रहता है और मनाया जाता है सभी लोगों को राष्ट्रीय छुट्टी जाते हैं विद्यार्थियों को भी जानना जरूरी होता है।

School Holiday April List

तारीख दिन छुट्टी का विवरण
4 अप्रैल 2023 Tuesday Mahavir Jayanti
7 अप्रैल 2023 Friday Good Friday
14 अप्रैल 2023 Friday Bhimrao Ambedkar Jayanti
21 अप्रैल 2023 Friday Ramzan
22 अप्रैल 2023 Saturday Eid ul Fitr (Eid)
29 अप्रैल 2023 Saturday Janaki Navami

 

WhatsApp Group Link
Telegram Group Link

Leave a Comment

Join Group