Bihar Board News

School College Closed News: बढ़ती ठंड के कारण स्कूल कॉलेज बंद करने का आदेश ।

School College Closed News: स्कूल कॉलेज और कोचिंग संस्थानों में अध्ययनरत सभी विद्यार्थियों के लिए आज का लेख काफी महत्वपूर्ण साबित होने वाला है क्योंकि आप सभी छात्र छात्राओं के लिए बता दें भारत सरकार के द्वारा एक बार फिर से सभी स्कूल कॉलेज और कोचिंग संस्थानों को बंद करने का फैसला ले लिया है। साथ ही सभी स्कूल विभागों एवं कॉलेज विभागों को केंद्र सरकार द्वारा नोटिस जारी कर दिया गया है कि सभी स्कूल कॉलेजों को बंद किया जाए |

अगर आप भी स्कूल और कॉलेज में पढ़ने वाले विद्यार्थी हैं या फिर किसी कोचिंग संस्थान में पढ़ने वाले विद्यार्थी हैं तो आप सभी को स्कूल कॉलेज बंद की न्यूज़ का पता होना आवश्यक है साथ ही इस लेख में हमने आपको स्कूल कॉलेज बंद न्यूज़ की संपूर्ण सूची भी प्रदान की गई है इसकी सहायता से आप सभी पता कर सकते हैं कि आपकी कॉलेज स्कूल और कोचिंग संस्थानों की छुट्टी कब से कब तक पढ़ने वाली है इसलिए आप सभी उम्मीदवार स्कूल कॉलेज बंद न्यूज़ का संपूर्ण विवरण विस्तार पूर्वक प्राप्त करने के लिए इस लेख को अंतिम तक अवश्य पढ़ें।

School College Closed News

स्कूल कॉलेज में पढ़ने वाले सभी विद्यार्थियों के लिए बता दें प्रत्येक दिन कहीं ना कहीं कुछ कारणवश प्रदेश सरकार के द्वारा स्कूल कॉलेजों को बंद करने की न्यूज़ जारी की जाती है। उसी प्रकार से इस बार दिल्ली नोएडा एवं पंजाब प्रदेश राज्य सरकार द्वारा पहले स्कूल कॉलेज और कोचिंग संस्थानों को बंद करने का आदेश जारी दिया गया था।

लेकिन आप सभी जानते ही होंगे भारत के कई राज्यों में इस बार सर्दियों का सीजन प्रारंभ हो गया है और सर्दियों के सीजन प्रारंभ होने से बिहार राज्य सरकार द्वारा बढ़ती हुई ठंड के कारण स्कूल कॉलेज बंद करने का आदेश जारी कर दिया गया है। बिहार राज्य में बढ़ती हुई ठंड को देखते हुए बिहार राज्य सरकार द्वारा जल्द ही स्कूल एवं कॉलेज के तहत अध्यनरत सभी विद्यार्थियों के लिए नोटिस जारी किया जाएगा जिसमें आपको जानकारी प्रदान की जाएगी कि आपकी स्कूल और कॉलेज कब तक बंद किए जा सकते हैं।

ताजा अपडेट स्कूल कॉलेज बंद

जिला प्रशासन और शिक्षा मंत्रालय के द्वारा भारत के कई राज्यों के स्कूल और कॉलेज को बंद करने का फैसला लिया गया है। आप सभी विद्यार्थियों के मन में यह सवाल चल रहा होगा कि आखिरकार इस समय स्कूल और कॉलेज को क्यों बंद किया जा रहा है तो आप सभी विद्यार्थियों के लिए बता दें स्वास्थ्य मंत्रालय की हुई बैठक के अनुसार प्राप्त जानकारी के अनुसार माना जा रहा है कि डेंगू इस वर्ष गंभीर से गंभीर बीमारी बनती जा रही है।

LPG Gas Cylinder New Rate: फिर से बढ़ गए गैस सिलिंडर के दाम, यहाँ देखें नए रेट

School College Holiday: इस महीने में बच्चो की हो गयी मौज, 10 दिन से ज्यादा बंद रहेंगे स्कूल कॉलेज

उत्तर प्रदेश राज्य में लोकसभा और विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने जा रही है जिसके कारण भी प्रशासन के द्वारा उत्तर प्रदेश राज्य के सभी स्कूल और कॉलेज को बंद करने का फैसला लिया गया है। आप सभी विद्यार्थियों के लिए बता दें लोकसभा और विधानसभा सीटों पर उपचुनाव उत्तर प्रदेश राज्य में सोमवार को निर्धारित किए गए हैं।

इसी कारण उत्तर प्रदेश राज्य सरकार द्वारा सभी स्कूल एवं कॉलेज विभागों को नोटिस जारी किया गया है कि सोमवार के दिन सभी विद्यार्थियों के स्कूल एवं कॉलेज बंद किए जाएं। इसी कारण से इस बार सोमवार के दिन आप सभी के स्कूल कॉलेज और कोचिंग संस्थानों को पूर्ण रूप से बंद किया जाएगा साथ ही सभी सरकारी दफ्तरों को भी बंद किया जाएगा।

WhatsApp Group Link
Telegram Group Link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *