Admit Card Bihar Board News

2023 Board Exam Cancelled : अभी स्कूल कॉलेज बंद बोर्ड परीक्षा स्थगित जाने पूरी खबर

नमस्कार स्वागत है फिर से हमारी एक नई आर्टिकल में करो ना नई वेरिएंट BF.7 ने दुनिया में हाहाकार मचा दी है चीन जैसे अधिक आबादी वाले देश में लगातार देखा जाए तो चीन की जनसंख्या के 18% करो ना पॉजिटिव पाया गया है। जिससे चीन के बीजिंग शहर में हाहाकार मचा हुआ है। जहां पर जिस तरीका से करो ना कि फैल रहा है उससे देखा जाए तो हर देश खतरे में है और हर देश अपना करो ना से बचने की तरीका उपाय कर रहे हैं। जिस तरीका से भारत देश में भी इस नए मामला देखने को मिला जिसे केंद्र सरकार की तरफ से इमरजेंसी मीटिंग की गई है और बहुत बड़ा फैसला लिया गया है क्या क्या फैसला है इस आखिरी में पूरा डिटेल दिया गया है साथ ही साथ लॉकडाउन भी लगाने की प्रावधान हो सकती है।

 इस पर सरकार की क्या राय है पूरी डिटेल दिया गया है इस आदमी को लास्ट तक जरूर पढ़ें।

केंद्र सरकार के द्वारा दुवारा से लगाया जाएगा लॉकडाउन 

केंद्र सरकार के द्वारा बढ़ती हुई मामला को देखते हुए सभी राज्य के मुख्यमंत्री के साथ इमरजेंसी मीटिंग की है जिसमें मीटिंग में सभी राज्य को मुख्यमंत्री को बुलाया गया है कि सभी मुख्यमंत्री अपने राज्य के सभी नागरिकों को इलाज रखें ।और साथी करो ना नियमों को पालन करें क्योंकि करो ना जिस तरीका से फैल रहा है उस तरीका से हमारे देश में फैलने में बहुत ही कम समय लगेगा जिससे बहुत ही बड़ा नुकसान हो सकता है इसके लिए कर सभी राज्य के मुख्यमंत्री को रोना के नियमों को पालन करने का निर्देश दिया है।

साथ ही साथ सभी राज्य के अस्पतालों को वेंटिलेटर को उपलब्ध कराने की घोषणा की है जिससे जैसा ही हमारे देश में करो ना कि नहीं मामले देखने को मिलता है तो ऐसे में उनको तुरंत इलाज किया जाए और साथ ही साथ सही तरीका से उनको बचाया जाए केंद्र सरकार की तरफ से एक बहुत बड़ा फैसला लिया गया।

जानें कब लगेगा दुबारा लॉकडाउन

केंद्र सरकार के द्वारा लॉकडाउन की भी प्रावधान किया जा सकता है अगर मामला तेजी से बढ़ता है और अगर ऐसे में मामला में नियंत्रण करने में दिक्कत होती है तो लॉकडॉन को भी प्रावधान किया जा सकता है।लेकिन लॉकडाउन लगाने के लिए अभी सरकार की तरफ से कोई बड़ा फैसला नहीं किया गया है। अगर लॉकडाउन लगाता है तो वैसे में सरकार को बहुत ही बड़ा आर्थिक स्थिति कमजोर हो सकता है इसके लिए केंद्र सरकार की तरफ से अभी तक कोई फैसला नहीं लिया गया है।

अगर मामला ज्यादा तेजी से बढ़ता है तो ऐसे में लोग डॉन लगाया जा सकता है साथ ही साथ भीड़भाड़ वाले स्थान जैसे स्कूल-कॉलेज मॉल इस स्थान को बंद करने का निर्देश दिया जा सकता है लेकिन अभी तक कोई बड़ा निर्णय नहीं लिया गया है मामला अभी नियंत्रण में है जैसे ही मामला चीन जैसा अगर स्थिति यहां बनता है तो ऐसे में केंद्र सरकार की तरफ से बड़ा कदम उठाया जा सकता है।

WhatsApp Group Link
Telegram Group Link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *