सहारा इंडिया में फंसा पैसा 15 अगस्त को लेकर हुआ बड़ा फैसला सबको पैसा होगी वापसी

Sahara India Refund Money

 

सहारा इंडिया परिवार वालों के 15 अगस्त के बड़ी खिशखबरी

Sahara India Refund Money:सहारा इंडिया में फसा पैसा को लेकर निवेशकों लागातार दिल्ली समेत अन्य जगह पर लागातार धरना प्रदर्शन कर रहे है। सभी को पैसा पुरा वापस किया जाए सभी को यही मांग है। साथ हि 15 अगस्त के किसी तरह से धरना प्रदर्शन को रोकने के लिए सभी सहारा इंडिया परिवार को खुशखबारी मिलने बाला है इस पोस्ट में पुरी जानकारी दीया गया जो सभी निवेषको को जनना जरुरी होगा। आए। जानते है क्या है बड़ी ख़बर इस आर्तिकिल को पुरा ज़रूर पढ़े।

Sahara India Refund Money

सहारा इंडिया परिवार वालों सबको पैसा मिलेगा वापस।

 

सहारा से जुड़ी हर खबर के लिए हमारे ग्रुप से जरूर जुड़े Whatsapp Group Join

Sahara India Refund Money:अगर आप का भी सहारा इंडिया निवेश कर अपना पैसा फसाया है। तो यह खबर आपके लिए काफी ज्यादा महत्वपूर्ण है। इस मामले में अपडेट सामने आया है। इस बार केंद्र पंकज चौधरी ने बताया सहारा समूह की विभिन्न इकाइयों में करीब 13 करोड़ निवेशकों का 1.2 लाख करोड़ रुपया फंसा हुआ है और इसमें ज्यादातर निवेशक अपने जीवन की आधी रकम सहारा इंडिया में पैसा को लगाया है इसके लेकर देश में काफी सारे गरीब परिवार संकट की घड़ी आया हुआ है इसके लेकर वित्त मंत्री लोकसभा में एक प्रश्न के लिखित जवाब में यह जानकारी दी है उन्होंने बताया है उच्चतम न्यायालय के आदेश और सहारा के मामले में शीर्ष अदालत

द्वारा नियुक्त न्यायमूर्ति बीएन अग्रवाल के परामर्श के लिए भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) सेबी ने कई विज्ञापन दल निवेशकों को बताया है कि पैसा वापस लेने के लिए आवेदन की प्रक्रिया क्या है पूरी जानकारी हिसाब के लिए दिया गया।

 

सहारा इंडिया परिवार वालों को फंसा पैसा इसको मिलेगा 

(SEBI) सेबी ने लगाया था जुर्माना।

आपको बता दें कि इससे पहले मार्केट रेगुलेटर सेबी ने सहारा समूह की दो कंपनियों सहारा कॉमेडी सर्विसेज कंप्रेशन ली और सहारा हाउसिंग इन्वेस्टमेंट कॉरपोरेशन लि के साथ सुब्रत राय तथा तीन आन पर ₹120000000 का जुर्माना लगाया था। यह जुर्माना दो हजार आठ और नौ में इच्छुक पूर्ण परिवर्तन देवी चार जारी करने का नियम को लेकर आया था। इसके अलावा इस साल लगता सहारा इंडिया परिवार निवेशकों को अलग होकर रिफंड के प्रदर्शन भी किया।

कोर्ट का फैसला

सुप्रीम कोर्ट ने  31 अगस्त 2012 के एक आदेश दिया था जिसके बाद सहारा इंडिया ने निवेशकों से जमा की गई 25781.83 करोड़ की मूल राशी के बदले 31 अगस्त को बदलकर 31 September 2021तक सेबी सहारा रिफंड खाते में 15 503 .69 कल रुपए जमा किए हैं। राज मंत्री की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार सेवी को 81.70 करोड़ों रुपए की मूल मूल राशि के लिए 53642ओरिजनल बॉन्ड सर्टिफिकेट पासबुक से जुड़े 19644 आवेदन मिले इनमें से भी 138 करो रुपए के कुल राशि 48326 ओरिजिनल सर्टिफिकेट पासबुक वाले 17526 एपीजीबी बॉन्ड हॉस्टल्स को रिफंड किया। है।

हेल्पलाइन नंबर पर करें शिकायत

कई राज्य सरकार के द्वारा हेल्पलाइन नंबर जारी कर निवेशकों को अपनी समस्या को बस लाने को कहा गया है झारखंड सरकार के द्वारा कुछ दिन पहले ही हेल्पलाइन नंबर जारी किया है उस हेल्पलाइन नंबर पर हजारों निवेशक अपनी समस्या को बता कर सरकार से गुहार लगाई है सरकार का कहना है कि निवेशकों को पैसा जल्द से जल्द दीवाने का काम करेंगे। चला कि आज के द्वारा हेल्पलाइन नंबर अभी तक जारी नहीं किया गया है जिसके चलते सारे राज के लोग परेशान है कि मेरे राज का हेल्पलाइन नंबर क्या है हालांकि अभी तक मात्र एक राज्य का हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है।

WhatsApp group  click here 

 

Telegram Join  Click Here 

 

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top Join Group