सहारा इंडिया में फंसा पैसा इन सभी लोगो को मिला 5 करोड़ का चेक जानें किन किन लोगों वापस हुआ पैसा

सहारा इंडिया में फंसा

सहारा इंडिया में फंसा पैसा इन सभी लोगो को मिला 5 करोड़ का चेक जानें किन किन लोगों वापस हुआ पैसा

Sahara India Refund Money Laste News : अगर आपको अगर आपका भी पैसा सहारा इंडिया में फंसा हुआ है और लगातार आप कोशिश करना है पैसा को निकालने के लिए तो सहारा इंडिया में हंसी पैसे को लेकर एक बहुत बड़ी खबर निकल कर आ रही है जो सभी गरीब परिवार को जिनका पैसा फसा हुआ उनका जानना बेहद जरूरी है सहारा निवेश करने वाले ज्यादातर लोग का अब तक पैसा नहीं मिला लेकिन अब छत्तीसगढ़ में सहारा और निवेशकों से जुड़ा नया मामला सामने आया है जरा सर में छत्तीसगढ़ के राज गांव में सहारा की तरफ से प्रशासन को जारी किया गया है ₹10करोड़ का चेक बाउंस हो गया जिनमें निवेशकों को मुसीबत बढ़ गई अगर आप का भी सहारा इंडिया में पैसा फसा हुआ है आप जो भी स्टेट से हैं आपके लिए खबर बहुत इंपोर्टेंट है।

Sahara India Refund

 

चार डायरेक्टर्स को किया था गिरफ्तार।

राजनादगांव के तमाम निवेशकों ने सहारा इंडिया (sahara India) के की तरह से संचालित होने वाली विभिन्न संस्थाओं में करोड़ों निवेश को बुक किया था रेशम बाप से नहीं मिलने पर कोतवाली पुलिस ने सहारा के चार डायरेक्टर्स के खिलाफ मामला दर्ज कर इन चारों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था चारों आरोपियों का रकम वापसी की शर्त अदालत में जमानत मिली लेकिन सहारा की तरफ से प्रशासन को जारी किया गया 10करोड़ चेक बाउंस हो गया। जिस से लेकर सहारा में फंसे पैसे को सभी को इंतजार है ज्यादातर सहारा में मिडिल क्लास के लोग जुड़े हुए थे इनके बहुत सारे पैसे फंसे हुए हैं।

 

 

सहारा इंडिया परिवार वालों को फंसा पैसा इसको मिलेगा 

15 में से 5 करोड़ ही खाते में डाले गए हैं।

मामले में जुड़े अधिकारी ने बताया कि चेक बाउंस होने के मामला नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी सहारा के चार ट्रैक्टर के कोतवाली पुलिस ने 31 मई को न्यायालय में पेश किया था यह बताया गया है कि रुपए डायरेक्टर्स की तरफ से मामला सामने आने के बाद प्रशासन के खाते में ₹15 करोड़ देने की बात की गई थी लेकिन 5 कोरोड़ नहीं खाते में डाले गए सहारा से जुड़े कंपनियां सहारियन यूनिवर्सल मल्टीपरपरस सोसायटी के आरोपी मोहम्मद खालिद, शैलेष मोहन सहाय को लखनऊ से गिरफ्तार किया गया था.।

Airtel फ्री रिचार्ज click here

दूसरी तरफ समाचार पत्रों में सहारा की तरफ से प्रकाश‍ित एक पत्र में दावा क‍िया गया था क‍ि उसने न‍िवेशकों का पैसा सेबी (SEBI) के पास जमा कर द‍िया है. लेक‍िन सेबी का कहना है क‍ि अब तक महज 81.70 करोड़ रुपये के लिए 53,642 ओरिजिनल बॉन्ड सर्टिफिकेट / पास बुक से जुड़े 19,644 आवेदन म‍िले हैं.

प‍िछले द‍िनों व‍ित्‍त राज्‍य मंत्री पंकज चौधरी की तरफ से लोकसभा में जानकारी दी गई थी क‍ि सहारा इंडिया रियल एस्टेट कॉरपोरेशन लिम‍िटेड (SIRECL) ने 232.85 लाख न‍िवेशकों से 19400 करोड़ और सहारा हाउस‍िंग इनवेस्‍टमेंट कॉरपोरेशन ल‍िम‍िटेड (SHICL) ने 75 लाख न‍िवेशकों से 6380 करोड़ रुपये की रकम इकट्ठा की थी.

सहारा इंडिया से हर छोटी बड़ी खबर लाते रहता हूँ आप लोग हमारे व्हाट्सअप ग्रुप से जुड़ सकते हैं और हर खबर जान सकते हैं।

WhatsApp group  click here 

 

Telegram Join  Click Here 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top Join Group