Ration Card: Ration Card Latest News केंद्र सरकार के द्वारा राशन कार्ड धारकों को बहुत बड़ी खुशखबरी अब दो माह के अब फ्री राशन मिलेगा।।

Ration Card: Ration Card Latest News केंद्र सरकार के द्वारा राशन कार्ड धारकों को बहुत बड़ी खुशखबरी अब दो माह के अब फ्री राशन मिलेगा।।

 

अगर आपके घर में नहीं है राशन कार्ड से फ्री राशन मिलता था तो आपके लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है सरकार के द्वारा 2020 में करुणा के समय से सभी राशन कार्ड के गरीब परिवारों को श्री राशन 1 माह का दिया जा रहा था लेकिन केंद्रीय बैठक के अनुसार केन्द्र सरकार देश के करोड़ों राशन कार्ड धारकों के लिए फ्री राशन योजना के तहत गेहूं, चावल सहित अन्य सामग्री वितरित कर रही है। इस योजना के तहत गरीब कार्ड धारकों के लिए हर महीने दिये जाने वाली सामग्री से बड़ा लाभ मिल रहा है। सरकार फ्री राशन योजना का संचालन कोरोना काल के समय से करती

चली आ रही है। सूत्रों से जानकारी मिल रही है कि फ्री राशन योजना को अगले तीन माह तक और बढ़ाने का विचार चल रहा है। हालांकि यह बता दें कि फ्री राशन योजना की अवधि वैसे समाप्त होने वाली थी, लेकिन सरकार ने इसकी अवधि दिसम्बर माह तक बढ़ा दी है।

अगले 3 माह तक फ्री राशन मिलेगा।

लेकिन दिसम्बर माह बाद यह अवधि समाप्त होने वाली थी। जानकारी यह भी मिल रही है कि कैबिनेट की अगली बैठक में इस पर विचार करते हुये ऐलान हो सकता है। अगर ऐसे में आप भी राशन कार्ड धारक हैं तो आपके लिए यह खबर बहुत ही महत्वपूर्ण है। बता दें कि बीते 28 सितम्बर को हुई बैठक में गरीबों के लिए चलाई जा रही अन्न योजना को तीन महीने के लिए बढ़ाया गया था। जो अब 31 दिसम्बर को इसकी अवधि समाप्त होने वाली है। फ्री राशन कार्ड धारकों के लिए बड़ी खुशखबरी, करोड़ों लोगों के लिए मोदी सरकार का बड़ा फैसला! जानिए ताजा अपडेट।

इसे जरुर पढ़े। पेट्रोल डीजल दाम में हुआ गिरावट गैस सिलेंडर सब्सिडी मिलना शुरू

जानकारी के अनुसार बता दें कि जो लाभार्थी फ्री राशन योजना का लाभ ले रहे हैं उनके लिए यह खबर बहुत ही अच्छी और काम की है। क्योंकि फ्री राशन योजना की अवधि दिसम्बर माह में समाप्त होने वाली है, लेकिन इस योजना को अब आगामी मार्च माह तक 2023 बढ़ाने का विचार बनाया जा रहा है। राशन का वितरण 10 से 15 दिसम्बर तक किया जाता है। जबकि इस महीने का राशन भी कोटेदारों के यहां पहुंच चुका है। यह जानकारी दे दें कि पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना (PMGKAY) को अप्रैल 2020 में शुरू किया गया था। जो अभी तक चल रही है।

Sahara India Pariwar: सहारा इंडिया में लटका पैसा यूं आयेगा आपके सीधे बैंक खाते में, बस तैयार रखें अपने ये जरूरी पूरे कागजात

Ration Card: करोड़ा राशन कार्ड धारकों को 5 किलो मुफ्त अनाज मिल रहा है।

खबर के मुताबिक बता दें कि पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना (PMGKAY) नेशनल फूड सिक्योरिटी एक्ट (NFSA) के तहत देश के करोड़ों लाभार्थियों को 5 किलोग्राम अनाज मुफ्त दिया जा रहा है। यह फ्री राशन योजना की स्क्रीम कोरोना काल के समय लॉकडाउन में शुरू की गई थी। अब इस योजना को फिर से तीन माह तक बढ़ाने का विचार चल रहा है।

अधिक जानकारी के लिए WhatsApp Group जुड़े 

 

इसे जरुर पढ़े।

Leave a Comment

Join Group