Petrol Diesel price: डेढ़ महीने बाद फिर महंगा होगा पेट्रोल-डीजल जानिए स्वर कितना बढ़ेगा तेल का रेट

 

 

पेट्रोल और डीजल के दाम में हुआ महगा

Petrol Diesel price: पेट्रोल डीजल की कीमत पिछले करीब डेढ़ महीने से मिल रही राहत के दिन पूरे होने वाले हैं मास में 5 राज्यों में चुनावी नतीजे आने के बाद तेल कंपनियों (oil Companies) की तरफ से तेल की कीमत में इजाफा किया गया था इस समय कंपनी 22 मार्च से लेकर 5 अप्रैल के बीच में ₹10 प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई थी आप एक बार फिर पेट्रोल डीजल की रेट बढ़ने की खबर है इस बार कितना महंगा पेट्रोल-डीजल होगा पूरी जानकारी इस पोस्ट में दिया गया है।

शहर डीजल पेट्रोल
दिल्ली 96.67 105.41
मुंबई 104.77 120.51
कोलकाता 99.83 115.12
चेन्नई 100.94 110.85

 

सरकार के चिंता भी बढ़ गई है।

दूसरी तरफ से अंतरराष्ट्रीय मार्केट में क्रूड ऑयल की लगातार बढ़ रही कीमत के बीच में तेल के रेट को लेकर सरकार की चिंता बढ़ गई है कीमत पर लगभग लगाम लगाने के लिए सरकार की तरफ से जल्द नई पॉलिसी की घोषणा की जाने की उम्मीद है खबर है कि कंपनी इस व पेट्रोल डीजल की एक मुश्त रेट बढ़ाने की वजह सुलेसिलेबार दाम इजाफा करेगा

Petrol Diesel Today showपेट्रोल और डीजल के दाम में गिरावट

 

डीजल पर ज्यादा राजस्व का नुकसान।

सहयोगी चैनल जी बिजनेस की रिपोर्ट के अनुसार तेल कंपनी ओएमजी को पेट्रोल की तुलना में डीजल पर ज्यादा राजस्व का नुकसान हो रहा है वह एमएस को पेट्रोल पर ₹910 और डीजल पर तेज से ₹50 राजस्व नुकसान हो रहा है ऐसे में सरकार कीमत की कमी लाने के लिए इन्हें का विकल्प और पेट्रोल डीजल का इंटरनेट पर भी विचार कर रही है। जिसके वजह से सरकार को पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ जाते उसके लेकर चिंता बनी हुई है।

 

 

Jio लेकर आ गया सबसे सस्ता प्लान ||सभी यूजर को आ रहा पसंद|| सब कुछ डाटा 

 

 

4 रुपया तक बढ़ सकता है दाम

Petrol Diesel price: इसके अलावा सरकार के कई ऑप्शन जैसे टैक्स – एक्साइज ड्यूटी काम करना और राज्यों के पेट कम करने की प्रयास कर रही है मीडिया रिपोर्ट के अनुसार तेल कंपनियों को घाटे काम करने के लिए कीमत में एकमुश्त बढ़ोतरी की वजह सिलसिलेवार इजाफा करने की तैयारी कर रही है ईश्वर डीजल की कीमत

₹ 3 रुपया और पेट्रोल में ₹2से 3 रुपया की बढ़ोतरी हो सकती है। उम्मीद जताई जा रही है कि इस बार पेट्रोल और डीजल के दाम में पिछले बार से काम बढ़ोतरी की जाएगी लेकिन पेट्रोल-डीजल वर्तमान दाम के अनुसार महंगा हो सकता है।

आपको बता दें कि फिलहाल राजधानी दिल्ली में पेट्रोल का रेट ₹105 45 पैसे प्रति लीटर है और डीजल ₹96 67 पैसे प्रति लीटर बिक रहा है पिछले करीब 43 दिल्ली से तेल रेट एक ही स्तर पर बना हुआ है आपको बता दें कि देश में 80% तेल के आयात किया जाता है।

 

 शहर में ऐसे जाने और डीजल के भाव

 

 

आपको बात देखी पेट्रोल डीजल के भाव रोजाना बदलते हैं और सुबह 6:00 बजे अपडेट हो जाते हैं पेट्रोल डीजल का रोज का रेट आप एस एम एस के जरिए भी जान सकते हैं इंडियन ऑयल के कस्टमर RSP के साथ सहार का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर और BPCL उपरोक्त RSP लिखकर 9223112222 नंबर पर भेज जानकारी हासिल कर सकते हैं वही HPCL उपयोगिता उपयुक्त HP Price लिखकर 9222201122 नंबर पर भेज कर भाव पता कर सकते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top