Bihar board matric Inter Exam centre list 2023
Admit Card Bihar Board News

Matric Inter final exam Centre List 2023|| Bihar board matric Inter Exam centre list Download 2023

बिहार बोर्ड मैट्रिक इंटर परीक्षा केंद्र 2023

मैट्रिक इंटर की फाइनल परीक्षा देने वाले हैं उन सभी विद्यार्थियों को मैट्रिक इंटर की परीक्षा सेंटर की तैयारी पूरी तरीका से कंप्लीट कर लिया गया और सेंट्रल लिस्ट भी बिहार बोर्ड के द्वारा जारी किया गया है। जो भी विद्यार्थी मैट्रिक इंटर की बोर्ड परीक्षा में सम्मिलित होंगे उन सभी विद्यार्थियों को परीक्षा सेंटर को लेकर बहुत बड़ा मन में सवाल चल रहा है। इस प्रकार के लाने वाले हैं किस किस स्थान पर परीक्षा सेंटर बनाया गया है और किस तरह से सभी विद्यार्थियों को कहां-कहां गया है पूरी जानकारी आर्तिकिल में दिया गया है तो इस आर्टिकल को लास्ट तक जरूर पढ़ें।

Bihar board matric Inter Exam centre list 2023

मैट्रिक इंटर परीक्षा 2023

Bihar Board inter Exam centre 2023: बिहार बोर्ड मैट्रिक इंटर की जितने भी विद्यार्थी 2023 बोर्ड परीक्षा में सम्मिलित होंगे उन सभी विद्यार्थियों का परीक्षा का तिथि पहले घोषित कर दिया गया परीक्षा तिथि घोषित होने के बाद मैट्रिक वाले विद्यार्थियों का आज एडमिट कार्ड भी बिहार बोर्ड के द्वारा जारी कर दिया गया है। अब ऐसे में बहुत सारे ऐसे बच्चे हैं जिनका परीक्षा सेंटर को लेकर मन में सवाल चल रहा है।परीक्षा सेंटर पर पूरी तैयारी कर ली गई है और बिहार के प्रत्येक जिले में छात्रों के लिए परीक्षा सेंटर बनाया गया है।

 

सभी छात्रों के लिए अपना जिला ही परीक्षा सेंटर को बनाया गया है। ताकि विद्यार्थियों को परीक्षा देने में सुविधा हो और किसी प्रकार की परेशानी ना हो इसके लिए बिहार बोर्ड के द्वारा कंप्लीट तैयारी कर ली है।

WhatsApp groups  click Here
telegram group  click Here 

मैट्रिक इंटर सेंटर लिस्ट कैसे बनाया जाता है

Matric inter Exam pattern 2023: मैट्रिक इंटर की परीक्षा सेंटर बनाने के लिए सभी स्कूल और कॉलेज को वहां पर देखा जाता है सबसे पहले पेयजल की सुविधा बाथरूम रोशनी रोशनी के साथ-साथ विद्यार्थियों का बैठने की व्यवस्था और कितना विद्यार्थी बैठ सकते हैं बेंच डेक्स की सुविधा देखने के बाद ही किसी भी विद्यालय को परीक्षा सेंटर के लिए बिहार बोर्ड के द्वारा लिस्ट में शामिल किया जाता है।जिन जिन स्कूल कॉलेज में इस तरह की सुविधा देखने को नहीं मिलता है उन सभी स्कूल कॉलेज में इस तरह के व्यवस्थाओं जहां पर व्यवस्था की कमी होती है उस व्यवस्था को पूरी करने के लिए बिहार बोर्ड के द्वारा बोला जाता है। ताकि विद्यार्थियों को सही तरीका से परीक्षा का आयोजन किया जाए और परीक्षा के दौरान विद्यार्थियों को किसी प्रकार के परेशानी ना हो रोशनी के लिए प्रत्येक स्कूल में जिन लेटर की सुविधा दिया जाता है ताकि रोशनी की व्यवस्था सही से हो सके।

अगर आप भी मैट्रिक इंटर की परीक्षा सेंटर को देखना चाहते हैं तो नीचे दिए गए लिंक से जाकर आप आसानी से अपने सेंटर लिस्ट को चेक कर सकते हैं सभी जिले के लिए सेंटर लिस्ट बनाया गया है।

.No. District Name Exam Center List
 1 Araria View List
2 Madhubani View List
3 Arwal View List
4 Munger (Monghyr) View List
5 Aurangabad View List
6 Muzaffarpur View List
7 Banka View List
8 Nalanda View List
9 Begusarai View List
10 Nawada View List
11 Bhagalpur View List
12 Patna View List
13 Bhojpur View List
14 Purnia (Purnea) View List
15 Buxar View List
16 Rotash View List
17 Darbhanga View List
21 Saharsa View List
22 East Champaran (Motihari) View List
23 Samastipur View List
24 Gaya View List
25 Saran View List
26 Gopalganj View List
27 Sheikhpura View List
28 Jamui View List
29 Sheohar View List
31 Jehanabad View List
32 Sitamarhi View List
33 Kaimur (Bhabua) View List
34 Siwan View List
35 Katihar View List
36 Supaul View List
38 Khagaria View List
39 Vaishali View List
40 Kishanganj View List
41 West Champaran View List

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *