एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम में हुआ गिरावट जाने अपने शहर कि नहीं रे।

नए वर्ष की शुरुआत होते ही पहले दिन में  सभी एलपीजी गैस सिलेंडर उपभोक्ताओं के लिए बड़ी राहत भारी खबर समय निकालकर आ रही है। राहत भरी खबर यह हाय कि 1 जनवरी 2023 से एलपीजी गैस सिलेंडर खरीदना है सस्ता हो गया है। पेट्रोल और डीजल और एलपीजी गैस की कीमत व हमारे देश में प्रतिदिन बैठ बढ़ रही है और बढ़ती हुई कीमतों में देश का हर एक नागरिक परेशान है।

क्योंकि आज हर नागरिक को पेट्रोल डीजल या फिर एलपीजी गैस सिलेंडर की जरूरत है बता दे कि सभी पेट्रोल डीजल और एलपीजी गैस के उपभोक्ताओं के लिए एक बहुत ही अच्छी अपडेट सामने आ रहे हैं जिससे अपडेट में यह बताया जा रहा है कि हफ्ते पेट्रोल डीजल और एलपीजी गैस सिलेंडर कीमत में भारी गिरावट होने वाली है।

इसे जरुर पढ़े राशन कार्ड धारकों खुशखबरी अब सबको पैसा मिलेगा राशन के साथ 

एलपीजी गैस सिलेंडर सस्ता हुआ 2023

 आप सभी देशवासियों को जानकारी के लिए बता दें चले कि भारत के माननीय वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीताराम के द्वारा ने बजट पेश किया गया है जिसमें की बहुत सारे सर मार्गी की दामों में उथल-पुथल चला गया है जैसा कि आप सभी को पता है कि एलपीजी गैस की कीमत दिन पर दिन बढ़ती जा रही है और उसके संबंध में जल्द ही एक नया फैसला सरकार के द्वारा लिया जाएगा जो संपर्क रूप से फैसले में नियम लिया जाएगा बताया गया कि आप कितने कीमत व गैस की होगी। तेल विपणन कंपनियों की के द्वारा प्रत्येक माह डीजल पेट्रोल एवं गैस के दामों में संशोधन किया जाता है। उसी प्रकार से इस वर्ष भी 1 जनवरी 2023 को तेल वितरण कंपनियों के द्वारा एलपीजी गैस सिलेंडर के नए दामों को लागू कर दिया गया है।

अगर आपको भी इस खाते इस बैंक में है तो बैंक खाते हो जाएगा बंद जल्दी करे ये काम 1अप्रैल से पहले

 

Petrol Diesel today price:2023।

आप चाहे जिस किसी भी राज्यों के नागरिक है आपको इन सभी बदलाव को ध्यान देखना चाहिए और जारी किए गए नियमों को बारे में आपको ठीक ढंग से बात होना बहुत ही जरूरी है। भारत के प्रत्येक शहरों में 19 किलो वाला कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर खरीदने में आपको ₹42 पत्ते कम खर्च करने होंगे क्योंकि 1 जनवरी रहते रविवार को कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर के दामों में 42 का कम कर दिया गया है। ऐसे में अब आपको यह जानना आवश्यक है । आपको सभी ग्राहकों को जानकारी के लिए बताते चलें कि ऑनलाइन मार्केटिंग कंपनियों के द्वारा लगातार पांच महीनों से 19 किलो वाला एलपीजी गैस सिलेंडर के दामों में वृद्धि नजर आ रही थी। लेकिन आज इस नए साल में गैस सिलेंडर की कीमतों को गिरावट देखने को मिल सकती है क्योंकि केंद्र सरकार की बैठक में इसकी घोषणा सरकार ने की है। कि आपको शहरों में कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर के लेटेस्ट प्राइस किया गया है पावर आपको या गैस सिलेंडर खरीदने के लिए चीन कितनी राशि बच सकती है इसकी पूरी जानकारी विस्तार पूर्वक जानने के लिए पोस्ट को आंतक जरूर पढ़ें।

WhatsApp group Links में जुड़ जाए।

 

नए वित्तीय वर्ष में कई नियमों में बदलाव किया जाता है। हर महीने की शुरूआत की तरह ही अप्रैल में ही नहीं नियम लागू होने जा रही है जैसे मैं उसमें बदलाव बिजली गैस एलपीजी गैस पेट्रोल डीजल बिजली का सभी तरह का बदलाव हो रही है इसकी खबर पूरी तरह से जाती है ।घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर उपभोक्ताओं के लिए काफी राहत भरी खबर आई है क्योंकि इस वर्ष भी लागू हुए मैदानों में घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर के दामों के कोई बदलाव नहीं किया गया है लेकिन आप सभी उम्मीदवारों के लिए बता दे 14.2 किलोग्राम घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम में पिछले वर्ष बदलाव किया गया था जो कि 6 जुलाई 2022 को घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम में बदलाव किया गया था 14.2 किलोग्राम घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर के दामों को बता दें कि जाए तो पिछले 1 साल में घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में 153 5 रुपए का जापा हुआ है। जो कि सभी देशवासियों के लिए बेहद ही बड़ी खबर थी अगर आपके पास भी जानकारी नहीं मिली है तो जानकारी के लिए अभी इस पोस्ट में लगा रहे हैं।

इन शहरों में आज इस रेट पर मिल रहे घरेलू एलपीजी सिलेंडर

लेह 1249
आईजोल 1210
श्रीनगर 1169
पटना 1151
कन्या कुमारी 1137
अंडमान 1129
रांची 1110.5
शिमला 1097.5
डिब्रूगढ़ 1095
लखनऊ 1090.5
उदयपुर 1084.5
इंदौर 1081
कोलकाता 1079
देहरादून 1072
चेन्नई 1068.5
आगरा 1065.5
चंडीगढ़ 1062.5
विशाखापट्टनम 1061
अहमदाबाद 1060
भोपाल 1058.5
जयपुर 1056.5
बेंगलुरू 1055.5
दिल्ली 1053
मुंबई 1052.5

Lpg gas Cylinder click Here
telegram group  click Here

Leave a Comment

Join Group