Lpg gas Cylinder Today Price अब गैस सिलेंडर पर 200रुपया सबको सब्सिडी मिलेगा ऐसे बुक करें

LPG Gas Cylinder Today Price

 

Lpg gas Cylinder Today Price, bhart gas Cylinder Price Bihar, Indian gas Cylinder Today Price up, bhart gas Cylinder Price in bihar, lpg gas Cylinder Today Price

LPG गैस सिलेंडर सस्ता हुआ 

देश में बढ़ती महंगाई को लेकर केंद्र सरकार ने शनिवार को बड़ा ऐलान किया है। केंद्र सरकार जहां पेट्रोल और डीजल की एक्साइज ड्यूटी घटाने की घोषणा की है । बढ़ती मंहगाई में आज जानता के बजट में बुरा हाल है। पेट्रोल और डीजल के साथ साथ गैस सिलेंडर का दाम में भी असमान छू रहा था। लेकीन इसके बिच जानता के हित में फैसला लिया गया वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण गैस सिलेंडर पर ₹200 सब्सिडी का भी ऐलान किया गया है। वही गैस सिलेंडर पर अब उज्जवला योजना का ऐलान किया

गया यह संशोधित प्रधानमंत्री उज्जवल योजना के 9 करोड से अधिक लाभार्थी को मिलेगा हला के सनसिटी का सालाना 12 सिलेंडर पर दिया जाएगा वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने ट्वीट कर जानकारी दी है यह ट्वीट करते हुए लिखा है कि इस साल प्रधानमंत्री उज्जवल योजना 9 से अधिक लाभार्थी को ₹200 प्रति गैस सिलेंडर 12 माह तक इसके लिए हमारे माताओं और बहनों को मदद मिलेगी इसके लिए चलाना करें ₹6100 का राजस्व भावित होगा ।

 

Gas Cylinder Price

मई में कीमतों में की गई थीं वृद्धि

बता दे कि अभी देशभर में घरेलू गैस के लिए लोगों को 1000 से 1100 तक के बीच में चुकाना पड़ रहा है बता दें कि इस महीने में तेल कंपनियों ने घरेलू गैस (14.2 किलो) सिलेंडर की कीमत में ₹50 वृद्धि की गई थी। इसके कारण घरेलू सिलेंडर की कीमत ₹999.50 पैसे प्रति सिलेंडर हो गया था इसमें पहले इस साल मार्च में घरेलू सिलेंडर के दाम पर 50 लोगों से अपील की गई कि ऐसे में केंद्र सरकार का फैसला आम जनता की राहत देगा लेकिन वैसे लोग जो सनसिटी छोड़ चुके हैं उनका कोई लाभ नहीं मिलेगा।

 

 

Today petrol Diesel price आज पेट्रोल डीजल के दाम में हुआ राहत गैस सरसो तेल दाम गिराब

 

 

जानें अपने शहर नई रेट गैस सिलेंडर का

ध्यान देने वाली बात यह है कि पेट्रोल और डीजल पर एक्साइज ड्यूटी काम करने और गैस सिलेंडर पर ₹200 सब्सिडी के संबंध में  ट्वीट में वित्त मंत्री ने कई उत्पाद को पर एक्साइज कस्टम रिपोर्ट और एक्सपोर्ट ड्यूटी पर कम करने का जानकारी दिए हैं।

वित्त मंत्री ने ट्वीट कर कहा कि हम प्लास्टिक उत्पादों के लिए कच्चे माल और बिचौलियों पर सीमा शुल्क भी काम कर रहे हैं जहां हमारी आयत निर्यात अधिक है इसे अंतिम उत्पादों की लागत में कमी आएगी इसी तरह से हम लोग और इस बात के लिए कच्चे माल बिचौलियों पर उनकी कीमत और काम करेंगे फ्री मोड शुरू को काम करने से स्टील के कुछ कच्चे माल आयात शुरू किया जाएगा हालात कुछ ऐसे उत्पादों का निर्यात शुल्क लगाया जाएगा।

 अपने शहर के रेट

City Price Today
New Delhi ₹?899.50
Mumbai ₹899.50
Gurgaon ₹908.50
Bengaluru ₹902.50
Chandigarh ₹909.00
Jaipur ₹903.50
Patna ₹989.50
Kolkata ₹926.00
Chennai ₹915.50
Noida ₹897.50
Bhubaneshwar ₹911.00
Hyderabad ₹952.00
Lucknow ₹937.50
Trivandrum ₹909.00

LPG GAS CALENDAR Official price  Click

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top