आईएस छोड़कर शुरू क्या कोचिंग सेंटर जाने कौन है सीता मां पर कमेंट कर हंसी डॉक्टर विकास सर

आईएस छोड़कर शुरू क्या कोचिंग सेंटर जाने कौन है सीता मां पर कमेंट कर हंसी डॉक्टर विकास सर

डॉ. विकास दिव्यकीर्ति आईएएस एग्जाम की तैयारी करने वाले टीचर हैं। लेकिन या अपने एक बयान की वजह से विवाद में घिरे यूपीएससी की तैयारी करने वाले उम्मीदवारों से अगर आप पूछे कि डॉ विकास दिव्यकीर्ति को जानते हैं? इस सवाल का जवाब झट से देंगे इसके पीछे की वजह है कि डॉ विकास दिव्यकीर्ति यूपीएससी एग्जाम की तैयारी करने वाले टीचर में सबसे जाने नाम है। हालांकि इस  विवाद में फंस गए हैं।  दृष्टि आईएएस डॉ विकास द्विवेदी वीडियो वायरल हो रहे हैं वीडियो में सीता मां की तुलना कुत्ते के चाटे हुए घी  से करते हुए नजर आ रहे हैं। इस वीडियो के सामने आने के बाद इन लोगों को उनके आलोचना कर रहे हैं। 

आइए उनके बारे में जानते हैं कि आखिर कौन हैं यह जो सीता मां पर कॉमेंट कर फस गए हैं।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ट्विटर के खिलाफ मुहिम चलाई जा रहे लोगों ने इसे कोचिंग सेंटर दृष्टि आईएएस को बंद करने की मांग की है। लेकिन ट्वीट कर रहे भगवान राम और सीता को लेकर की गई टिप्पणी की वजह से भावनाएं आहत हुई है।ऐसे सवाल उठता है कि आखिर डॉक्टर विकास दिल की थी तो उन्होंने अपने कोचिंग सेंटर की शुरुआत की थी। वीडियो में या स्पष्ट रूप से देखा जा रहा है कि एक क्लास सर बच्चों को पढ़ा रहे हैं और उसमें एक रामायण का छोटा सा क्लिप वायरल हो रहा है।

 

जिसमें माता सीता की तुलना श्री राम भगवान के द्वारा जगराम राम भगवान रावण को मार कर दिए थे।और उसके बाद जब सीता मां श्री राम भगवान के पास लौटे थे।तो सीता मां की तुलना अभद्र तरीके से उस वीडियो क्लिप में बताया गया है जिसके चलते यहां पर काफी तेजी से ट्विटर पर विकास सर की कोचिंग बंद करने का मांग की जा रही है।

Drishti IAS के फाउंडर है डॉ विकास दिव्यकीर्ति

यूट्यूब पर एजुकेशनल वीडियो देखने वाले ने कभी न कभी दृष्टि आईएएस के वीडियो जरूर देखा होगा एसएससी की तैयारी करने वाले उम्मीदवार के लिए एक प्रमुख कोचिंग सेंटर है इस टीचर का नाम डॉक्टर विकास दिल्ली जो दिल्ली में स्थित इस संस्थापक ज्योति फाउंडर है मैनेजिंग डायरेक्टर है पिछले दो दशक से स्टार जैसा स्टेटस बनाए हुए हैं एक समय आईएएस ऑफिसर रहे हैं दीदी ने नौकरी छोड़ दी और फिर एक टीचर के रूप में अपने करियर की शुरुआत की।

कौन है डॉ विकास दिव्यकीर्ति ?

डॉ विकास दिव्यकीर्ति का जन्म हरियाणा के मध्य वर्ग परिवार में 26 दिसंबर में 1977 था बचपन से ही पढ़ाई में काफी तेज थे उनके माता-पिता दोनों हिंदी साहित्य  के साथ ही इसकी वजह से दिल की तीन हिंदी से खास लगाव रहा उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी में B.a. किया हिंदी साहित्य से लगा। होने की वजह से उन्हें विषय में इनमें एमफिल और पीएचडी सिर्फ इतना ही नहीं हिंदी डॉक्टर विकास फिर कितने लड्डू और भारतीय विद्या भवन में अंग्रेजी से हिंदी अनुवाद में पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री भी हासिल की है।

 

IAS की नौकरी छोड़ शुरू किया कोचिंग सेंटर?

 

दिल्ली यूनिवर्सिटी में एक टीचर के रूप में करियर की शुरुआत करने वाले दिव्यकीर्ति ने 1996 में पहले ही प्रयास में UPSC एग्जाम क्लियर किया. IAS ऑफिसर के तौर पर उन्हें गृह मंत्रालय में नौकरी मिली. हालांकि, उनका नौकरी में मन नहीं लगा और उन्होंने बच्चों को पढ़ाने में ज्यादा दिलचस्पी दिखाई. महज एक साल नौकरी करने के बाद ही उन्होंने इस्तीफा दे दिया.

इसे जरुर पढ़े। जानें पुरी सच्चाई इस पोस्ट ध्यानपूर्वक पढ़ें 

 

 

 

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top Join Group