सरसों सरसों तेल के दाम में हुआ भारी गिरावट सस्ता हुआ 10 से ₹12 जाने अपने शहर की नई रेट

सरसो तेल दाम गिरावट

सरसों सरसों तेल के दाम में हुआ भारी गिरावट सस्ता हुआ 10 से ₹12 जाने अपने शहर की नई रेट

बढ़ती महंगाई बढ़ती महंगाई में आम आदमी को राहत बड़ी खबर निकल कर आ रही है। आने वाले दिनों में खाने का तेल इंडियन ऑयल की कीमत में गिरावट देखने को मिली है। ग्लोबल प्राइवेट ड्राइवर टारगेट एनिमल ऑल प्रोसेसर और मैन्युफैक्चर आम लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए खाने तेल की कीमत में 10 से ₹12 की कटौती करने की तैयारी हुआ है यह बात रिपोर्ट में कही गई है जिससे आम आदमी को खाने का तेल सस्ता मिलेगा जिससे खर्चा पर कुछ काम असर देखने को मिलेगा।

सरसों तेल दाम गिरावट

 

10 से ₹12 मे हटने के लिए राजी हुआ मैन्युफैक्चर्स

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट में एक ऑफिसर नाम न जाहिर करने की शर्त कर बताया है ग्लोबल प्राइजिंग में नरमी देखने को बुकिंग ऑल मैन्युफैक्चर इन डबल ऑल प्राइस को 10 से ₹12 घटाने के लिए राजी हुई है हमारे ऑल मैन्युफैक्चर के साथ अच्छी मीटिंग हुई है जिसमें हमें एक डांटा एक तेल परसेंटेज दिया गया है।

Today petrol Diesel price आज पेट्रोल डीजल के दाम में हुआ राहत गैस सरसो तेल दाम गिराबट

इंटरनेशनल मार्केट में प्राइस में आई तेज गिरावट।

 सरसों तेल दाम:भारत एंड वेल ऑल का एक बड़ा रिपोर्टर एंड वेलोसिटी जबरदस्त करीब दो तिहाई हिस्से इंपोर्ट करता है रूसी क्रेन के बीच में चल रहे संघर्ष और इंडोनेशिया की तरफ से दूसरे देशों को फॉर बॉल एक्सपर्ट पर लगाई गई पाबंदी के कारण हाल ही महीने में इंडियन ऑल की कीमत में तेजी उछाल देखने को मिला है रूसे क्रेन के बीच में चल रहे संघर्ष इंडोनेशिया की तरफ से दूसरे देशों को पॉप ऑल एक्सपोर्ट पर लगाई गई पाबंदी के कारण महीने इंडियन ऑल कीमत में तेज उछाल देखने को मिला था कला कला के महीने में इंडोनेशिया पंप ऑल एक्सपोर्ट पर अपना बैन हटाया है जिससे इंटरनेशनल मार्केट में एंड वेल ऑल कीमत में तेजी गिरावट आई है हालांकि घरेलू मार्केट के स्थिति थोड़ी अलग है क्योंकि यहां धीरे-धीरे कीमत में गिरावट आ रही है ।

 

अंतरराष्ट्रीय मार्केट में हुआ तेल की सप्लाई शुरू सस्ता हुआ सरसों तेल।

 

सरसों तेल दाम अंतर्राष्ट्रीय मार्केटिंग में इंडोनेशिया पहले मार्केटिंग पर बैन लगाया हुआ था जिनके कारण से सरसों तेल के दाम में काफी ज्यादा उछाल देखने को मिला था इस बैंक को हटाया गया है जिससे अंतरराष्ट्रीय बाजारों में सरसों तेल की कीमत घटेगा इससे सभी आम लोगों को फायदा यह हुआ कि सरसों का तेल का रेट घटेगा हलाक हमारे देश से अंदर सरसों तेल की कीमत धीरे-धीरे सस्ता होगा जिससे इस तरीका से अंतरराष्ट्रीय मार्केटिंग तेजी से किया जाएगा उसके अनुसार से सरसों तेल सस्ता होगा।

 

सबसे सस्ता यहां से खरीदे सरस्वती।

 

अगर आप भी सरसों तेल सस्ता में खरीदना चाहते हैं तो आपको बता दूं ।कि इस वर्ष सबसे ज्यादा ऑनलाइन ज्यादा बहुत सारे ऐसे कंपनियां हैं जो हाथ पदार्थ पर 50% तक की छूट देती है।अगर आप ऑनलाइन खाद पदार्थ को खरीदते हैं तो ऐसे में आपको जा काफी ज्यादा फायदा मिलने वाला है और 50% तक छूट दिया गया है।

 

टेलीग्राम पे जुड़ें JOIN
YOU TUBE पे जुड़ें SUBSCRIBE

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top