Petrol Diesel Today Price
Bihar Board News

Today petrol Diesel price आज पेट्रोल डीजल के दाम में नही हुआ बढोतरी गैस सरसो तेल दाम गिराबट

पेट्रोल और डीजल  के दाम में गिरावट हुआ नई रेट जारी

Today petrol Diesel price: भारत में आज 23वे दिन पेट्रोल डीजल के दाम नहीं में बढ़ोतरी हुई है।अंतर्राष्ट्रीय मार्केट में कच्चा तेल के दाम में उतार चढाव हुआ है। पेट्रोल डीजल की दाम ऑयल कंपनियों प्रतिदिन तय करती है।  पेट्रोल डीजल के साथ सरसो तेल और गैस सिलेंडर के दाम में भी बढोतरी हुई है। जो लगातर पेट्रोल और डीजल के दाम में आशमान छू रहा था।लगातार बढ़ोतरी हो रही थी जिसके कारण से आम जनता काफी सारे परेशानी हो रही थी। अप्रैल के पहले सप्ताह में पेट्रोल और डीजल के दाम में कोई बढ़ोतरी नहीं किया गया था। अन्य राज्यों में पेट्रोल ₹110 प्रति लीटर भाव तक गया था। लगातार पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ने के पीछे अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चा तेल

की 45% दामों में बढ़ोतरी हुई थी। जिनके कारण से भारत में पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोतरी की गई।दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल 105.41 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल 96.67 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है। मुंबई में पेट्रोल की कीमत 120.51 रुपये व डीजल की कीमत 104.77 रुपये प्रति लीटर है।

पेट्रोल और डीजल के दाम में गिरावट

दिल्ली में पेट्रोल की कीमत आज ₹104 प्रति लिटर चल रहा है।लीटर पेट्रोल 105.41 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल 96.67 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है।कोलकाता में पेट्रोल का दाम 115.12 रुपये जबकि डीजल का दाम 99.83 रुपये प्रति लीटर है। वहीं चेन्नई में भी पेट्रोल 110.85 रुपये प्रति लीटर तो डीजल 100.94 रुपये प्रति लीटर है। बता दें कि पिछले वर्ष 4 नवंबर के बाद से इन दोनों ईंधन के मूल्य में कोई वृद्धि नहीं की गई थी।

यहां भी पढ़े:  PM kishan: किसानों के खाते में जल्द आएगी पीएम किसान योजना की 11वीं किस्त फटाफट कर लीजिए फटाफट कर लीजिए यह जल्दी काम
शहर डीजल पेट्रोल
दिल्ली 96.67 105.41
मुंबई 104.77 120.51
कोलकाता 99.83 115.12
चेन्नई 100.94 110.85

इन राज्यों में पेट्रोल के दाम 100 से ऊपर चल रहा है।

Petrol Diesel Today Price

आपको बता दें कि इन राज्यों में पेट्रोल और डीजल कीबता दें कि मध्यप्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, ओडिशा, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में पेट्रोल का भाव 100 रुपये से ऊपर चल रहा है। मुंबई में पेट्रोल की कीमत सबसे अधिक है। आपका कौन सा राज्य में है रेट देख सकते हैं और पता कर सकते हैं यह कितना रेट मेरा मार्केट में पेट्रोल डीजल का चल रहा है क्योंकि बहुत सारे लोगों को कीमत के बारे में पता नहीं रहता जिनके कारण से आगे उनको खर्चा उठाना पड़ता है।

अगर आप भी अपने शहर के खुद से अपने मोबाइल से घर बैठे एक कॉल से आप पता कर सकते हैं कि आपके मार्केट में पेट्रोल डीजल की कीमत क्या चल रहा है।

सरसों तेल की कीमतों ने फिर से छूआ आसमान

 

सीएनजी के दामों में भी हुई थी बढ़ोतरी

SMS से चेक करें अपने शहर में पेट्रोल-डीजल का भाव
आप एक SMS के जरिए रोज अपने शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत जान सकते हैं. इसके लिए इंडियन ऑयल (IOCL) के ग्राहकों को RPS कोड लिखकर  9224992249  नंबर पर SMS भेजना होगा अपको sms के द्वारा अपने मार्केट के दाम पता चलेगा।

एलपीजी गैस सिलेंडर दाम में बढ़ोतरी हुई है

बता दें कि इस महीने पेट्रोल और डीजल ही नहीं, बल्कि सीएनजी के दामों में हुई बढ़ोतरी ने भी लोगों को काफी परेशान किया है. पिछले हफ्ते गुरुवार को सीएनजी की कीमतों में ढाई रुपये प्रति किलो की बढ़ोतरी देखी गई थी. अगर इस महीने के करीब दो हफ्तों पर नजर डालें तो सीएनजी के दाम 11.60 रुपये तक बढ़े हैं. अभी दिल्ली में 1 किलो सीएनजी के दाम 71.61 रुपये किलो है.

यहां भी पढ़े:  Today petrol Diesel price आज पेट्रोल डीजल के दाम में हुआ राहत गैस सरसो तेल दाम गिराबट

सरसों तेल दाम में बढ़ोतरी हुई है।

2 Replies to “Today petrol Diesel price आज पेट्रोल डीजल के दाम में नही हुआ बढोतरी गैस सरसो तेल दाम गिराबट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *