School College Holiday list 2023: स्कूल कॉलेज दोबारा होगा बंद गर्मी की ईश्वर 45 दिन बंद रहेगा स्कूल-कॉलेज हो गया फाइनल फैसला।

हेलो नमस्कार दोस्तों स्वागत है फिर से हमारे एक नए आर्टिकल में अगर आप स्कूल या कॉलेज जाते हैं तो सभी स्कूल और कॉलेज के लिए बढ़ती तापमान को देखते हुए बंद करने का आदेश जारी किया जाएगा अगर आप एक अभिभावक हैं तो आपको जानना जरूरी होगा कि कितने दिनों तक गर्मी की मौसम का छुट्टी सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल में की जाएगी पूरी जानकारी इस आठवीं के माध्यम से बतलाया गया है तो इस आर्टिकल को आप सब लास्ट तक जरूर पढ़ें।

School College Holiday list 2023

45 दिन रहेगा गर्मी की छुट्टी

देखेगा तो लगता है गर्मी की तापमान बढ़ता जा रहा है ऐसे में लगातार सरकारी और प्राइवेट स्कूल की छुट्टियां को लेकर सभी विद्यार्थियों को मन में बहुत बड़ा सवाल चलता है आपकी कुछ दिन पहले गर्मी की तापमान बढ़ने के कारण सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल समय में परिवर्तन किया गया था मॉर्निंग मैसेज स्कूल में कर दी गई थी स्कूल कॉलेज को निर्देश दिया गया था कि बच्चों की सेहत पर बुरा असर ना पड़े इसके लेकर मॉर्निंग कर दिया गया था।

लेकिन फिर से दोबारा देखा जाए तो बढ़ती जा रही है और गर्मी के मौसम का छुट्टी आ गया है आपको बता दूं कि गर्मी की छुट्टी 45 दिन तक बंद रहेंगे सरकारी प्राइवेट स्कूल अधिकारी घोषणा नहीं की गई है लेकिन 10 साल का रिकॉर्ड टूटा है गर्मी को लेकर मौसम विभाग द्वारा बहुत ही जल्द जारी किया जाएगा और सभी को स्कूल कॉलेज शिक्षा अधिकारी के द्वारा सूचित किया जाएगा।

01 College close news today
02 College close news today in India
03   Up college close news today
04  Bihar college close news today
05   college close news today 2023

बिहार में 10 जून से सभी स्कूल कॉलेज होंगे बंद।

बिहार सरकार की तरफ से स्कूल कॉलेज के लेकर सभी जिला के डीईओ कार्यालय में सूचित कर दिया गया है आपको बता दें कि बच्चों को स्वास्थ्य हेतु लेकर स्वास्थ्य मंत्री की तरफ से सूचना जारी किया गया है कि जो भी जिले में सबसे अधिक गर्मी पड़ रही है उस जिले में गर्मी की छुट्टी है स्कूल में दिया जाए ताकि बच्चों को किसी प्रकार के भी सेहत पर बुरा असर ना पड़े इसके लिए कर फैसला ले ली गई है जिले में इसकी छुट्टी की तैयारी चल रही है स्कूल में छुट्टी कर दी जाएगी 10 मई से लेकर 5 जुलाई तक दिया जाएगा।

ताकि परेशानी का सामना करना पड़े जानना चाहते हैं। अगर आप एक अलग राज्य से बिलॉन्ग करते हैं तो आप नीचे दिए गए व्हाट्सएप ग्रुप से ज्वाइन होकर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Leave a Comment

Join Group