सरसों तेल दाम आज हुआ सस्ता जाने अपने शहर के नई रेट

सरसों तेल दाम गिरावट

सरसो तेल दाम गिरावट, सरसों तेल आज हुआ सस्ता, सरसों तेल दाम आज भरी गिरावट,

सरसों तेल दाम आज हुआ सस्ता।

 

 

Sarso tel Mandi (10 July) सरसों सो तेजी मंडी की रिपोर्ट देखे हाजिर दाम ! 8 जुलाई : निचले स्तर से मिलो की मांग बढ़ने से गुरुवार को सरसों की तेल कीमतों में हल्की तेजी देखने को मिला, हालांकि अभी बड़ा तेजी से संभावना बनता नहीं दिख रही है व्यापारिक सूत्रों की एशिया में लगभग 4 पीस दी और शिकागो एक्सचेंज जी तकरीबन 5 फ़ीसदी की तेजी दर्ज किया गया किया गया है! विदेशी बाजारों में आई इस तेजी के चलते मुखी आता सभी से सभी तेल तिलहन कीमतों में सुधार आया है। जानकारों के मुताबिक विदेशी बाजारों में खाते लो की किंतु सुधार जरूर आया है परंतु वैष्ट्रीक स्तर पर अभी मंदी की आकांक्षा बनी हुई है।

सरसों तेल दाम

 

इंडोनेशिया सरकार पाम तेल का निर्यात कोर्ट बढ़ाने पर जोर डाल रही है. क्योंकि वहां इन्वेंटरी दातार बढ़ रही है इन सब को देखते हुए जिसके चलते सरसों का भाव में 50 से ₹150 प्रति क्विंटल की धाम तेजी से दर्ज की गई है! कल जयपुर में कंडीशन सरसों का दाम 6825 से 6850 रुपए प्रति क्विंटल का दर्द किया गया है जबकि आगरा शमशाबाद/डिगनेर अलवर सलोनी और कोटा सलोनी भाव₹100 की जी के साथ तेजी की 7350 रूपये बोले गए।

 

Today petrol Diesel price आज पेट्रोल डीजल के दाम में हुआ राहत गैस सरसो तेल दाम गिराबट

 

सरसों तेल दाम अंतर्राष्ट्रय दाम गिरावट!

 

व्यापारिक सूत्रों के मुताबिक मलेशिया मैं लगभग 4 फ़ीसदी और शिकागो एक्सचेंज में तकरीबन 5 फीसदी की तेजी दर्ज की गई। विदेशी बाजारों में आई इस तेजी के चलते मुताबिक सभी तेल_ तिलहन कीमतों को सुधार आया है..!

जानकारी के मुताबिक विदेशी बाजारों में खाद्य तेलों की कीमत में सुधार जरूर आया है। परंतु वैश्विक स्तर पर अभी भी मंदी की आशंका बनी हुई है । उधर इंडोनेशिया सरकार पाम तेल का निर्यात कोटा बढ़ाने पर जोर दे रही है। क्योंकि वहां एनवेंट्री लगता और बढ़ रही है। नीलसन को देखते हुए अभी घरेलू बाजार में बड़ी तेजी की उम्मीद नहीं है। व्यापारी सीमित दायरे में कारोबार कर रहे है

 

इस भी पढ़ें :क्या सरसों फिर से जाएगी 8000 पार? 

देश भर की प्रमुख सरसों उत्पादक मंडियों में कल सरसों की कुल आवक 2 लाख 50 हजार बोरियों की रही जोकि बुधवार के मुकाबले 5 हजार बोरी अधिक थी । आवक मे से राजस्थान की मंडियों में1.20 लाख बोरी मध्य प्रदेश में 20 हजार बोरी उत्तर प्रदेश में 35 हजार बोरी हरियाणा हरियाणा और पंजाब में 20हजार बोरी गुजरात में10 हजार बोरी और अन्य राज्यों की मंडीयो में 50 बोरीयो की रही है।

 

Telegram Channel click Here

 

सरसों तेल दाम गिरावट, सरसो तेल दाम

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top