Bihar Board News

Sahara India Latest News सहारा इंडिया का बड़ा फैसला सभी निवेशकों का पैसा यहां से जानिए क्या है।

 

अगर आप का भी सहारा ले पैसा फंसा हुआ है कुछ सभी के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है सेबी ने सभी को पैसा वापस करने के लिए कर बहुत बड़ा फैसला किया गया जिसमें बहुत सारे ऐसे निवेशकों का पैसा मिलने के लिए शुरू कर दिया है। अगर आप का भी पैसा फंसा हुआ है और आप भी पैसा को वापस करना चाह रहे हैं तो आपके लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है सभी निवेशकों के लिए क्या-क्या कागजात लगने वाला है और आपको क्या पर गिरिया करना पड़ेगा जिससे आपका पूरा पैसा बैंक खाते में दिया है पूरी जानकारी दिया गया आर्तिकिल तक जरूर।

Sahara India News 2023 Pariwar

: सहारा के जितने भी निवेशक हैं जो और उनका अभी तक पैसा नहीं निकला है इसके लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी निकल कर आ रही है। सहारा के मालिक सुब्रत राय ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहां है कि सभी सहारा निवेशकों से निवेदन करता हूं करती हूं कि जितने भी शहर में पैसा अपने निवेश किया है उन सभी का पैसा धीरे-धीरे करके मैं दूंगा जो कि आपका ब्याज सहित पैसा देने के बाद आ किए हैं सुब्रत राय मैं कल ही अपने पैर खोल दो उस पर सभी सहारा निवेशकों के लिए खुशखबरी बताई है कि जल्द ही सही का धीरे-धीरे करके पैसा अपना ब्याज सहित वापस करने का निर्णय लिया है तो पोस्ट को पूरा पढ़ें समझें तभी यह समझ में आएगा कि कब तक ऐसा सहारा का सभी निवेशकों का

यह भी पढ़ें : Sahara India Money Refund : सहारा इण्डिया के निवेशकों की बल्ले-बल्ले, अब मिलेगा पैसा वापिस जल्दी

वही निवेशक सहारा इंडिया के ऑफिस जाकर अपने पैसे की मांग कर रहे हैं लेकिन सहारा इंडिया की तरफ से किसी भी प्रकार की कोई जानकारी नहीं मिलते हैं कि उनका पैसा कब तक मिलेगा। अब इस कंपनी के वर्तमान स्थिति यह है कि निवेशक अब बड़ा पैसा कंपनी में डूब गया है। जोक सहारा कंपनी लौट नहीं पा रही है। लेकिन आपको मैं बता दूं कि सहारा के तरफ से यह बयान लगातार आ रहा है कि निवेशकों का पैसा डूबा हुआ जल्द से जल्द वापस मिलेगा निवेशक किसी प्रकार का चिंता ना करें। क्या है पूरी खबर आइए जानते हैं विस्तार से।

यहां भी पढ़े:  Sahara India Refund Payment Check 2022: यहां से निकले सहारा इंडिया में फसा पैसा सिर्फ 5 सेकंड में New Direct Best'लिंक

Sahara India News 2023 Pariwar

यह भी पढ़ें : Sahara India New Update : सहारा इंडिया का पैसा लगा मिलने यहाँ से निकाले पैसा।।
Sahara India News 2023
Sahara India News 2023

सहारा इंडिया निवेशकों के लिए नई खबर

सहारा इंडिया कंपनी भारत की सबसे चर्चित बैंक हुआ करती थी लेकिन जैसे-जैसे समय बीतता गया सहारा इंडिया कंपनी डूबती चली गई। सहारा इंडिया कंपनी में जितने भी निवेशक अपना पैसा निवेश किए थे वह अभी बहुत ही कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं।

आप सभी को बता दें कि सहारा इंडिया जल्द ही निवेशकों का भुगतान करेगी। भुगतान करते समय क्या क्या डाक्यूमेंट्स आप को संभाल कर रखने पड़ेंगे उसकी संपूर्ण जानकारी इस आर्टिकल में बतलाई गई है। तो आप इस आर्टिकल को ध्यान से और अंत तक पढ़े एकाएक करके सारी जानकारी इसमें बतलाई गई है।

सहारा इंडिया में लगभग सभी मध्यवर्गीय लोगों का पैसा फंसा हुआ है और वह किसी न किसी तरीके से अपना पैसा को निकालने के चक्कर में लगे हुए हैं। तो आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले हैं कि आप अपने सभी डाक्यूमेंट्स और दस्तावेजों को संभाल कर रखें। क्योंकि यह दस्तावेज आगे चलकर आपके भुगतान के समय काम देगा। नीचे सभी दस्तावेजों के नाम एकाएक करके बताया गया है।
यह भी पढ़ें : Sahara India Se Paisa Kaise Nikale 2023 : ऐसे मिलेगा सहारा इंडिया का पैसा ।

Sahara India 2023 News

सहारा इंडिया बाउंड
आधार कार्ड
पैन कार्ड
बैंक पासबुक
फोटो
एफडी की कॉपी

गाड़ी के लिए बता दें कि सहारा इंडिया निवेशकों का कंपनी में करोड़ों रुपया फंस गया है। और यह सिर्फ एक दो नहीं बल्कि लाखों में निवेशक ऐसे हैं जिनका पैसा फसा हुआ है। सहारा निवेशकों ने यह पैसा बड़े स्तर पर कंपनी में जमा कर दिए थे।

यहां भी पढ़े:  Bihar Board Matric Inter Dummy Registration Card Download 2023|| How to Download Inter Dummy registration Card 2023

ताकि उन्हें सही समय पर सहारा इंडिया से पैसा वापस मिल सके। जबकि कंपनी की पॉलिसी थी कि एक तय सीमा के अनुसार ही सहारा में जमा पैसा वापस मिल जाएगा। लेकिन यह संभव नहीं हो सका जिस तरह नियत से लोगों ने बड़े ही चाव से पैसा जमा किए थे उस तरह सहारा इंडिया वापस नहीं कर रहा है। लेकिन जल्द ही निवेशकों का भुगतान शुरू हो जाएगा लेकिन कब तक होगा यह समय अभी तक तय नहीं हो पाया है। इसलिए आप इन दस्तावेजों को संभाल कर रखें।

हेल्पलाइन नंबर पर करें शिकायत।

जो भी लोग सहारा में फंसे पैसे को लेकर परेशान है तो उन लोगों के लिए सरकार के द्वारा एक टोल फ्री नंबर दिया गया है जिस पर आप सुझाव भी दे सकते हैं सरकार ने सभी निवेशकों को बात सुनकर उनकी सहायता करने लगे कुछ दरअसल पिछले दिन झारखंड सरकार द्वारा हेल्पलाइन नंबर जारी किया जाता है सभी लोग अपने पैसे के बारे में सारी जानकारी दे रही है।

 

WhatsApp group  click here 

 

Telegram Join  Click Here 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *