RRB Group D
Bihar Board News

RRB_ Indian_ Railways_Group D Answerskey 2022_PAF _Download रेलवे ने 295 डिब्बों को जोड़कर चलाई सबसे लंबी ट्रेन

Indian Railways: रेलवे ने 295 डिब्बों को जोड़कर चलाई सबसे लंबी ट्रेन

 

Longest Freight Train ‘सुपर वासुकी’ नाम से जाने जानी वाली यह मालगाड़ी 3.5 किलोमीटर लंबी थी, जिसमें 295 लोडेड वैगन को लगाया गया था. इसका भार 27 हजार टन था. इससे पहले जून महीने में SECR ने वात्सुकी और त्रिशूल नामक ट्रेनों का संचालन किया था और वह भी एक रिकॉर्ड था.

RRB Group D

HR Breaking News, Digital Deskभारतीय रेलवे के साउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे (SECR) ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर 295 लोडेड डिब्बों वाली मालगाड़ी चलाकर रिकॉर्ड बना दिया है. यह 15 अगस्त को सरकार के अभियान ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के तहत चलाई जाने वाली सबसे लंबी और सबसे भारी मालगाड़ी है. 

 

RRB Group D

Indian Railways and:_रेल यात्री जान ले खबर अब 52 स्टेशन पर प्राइवेट कर्मचारी संभालेंगे मोर्चा?

आधिकारिक बयान के अनुसार, अमृत महोत्सव के सेलिब्रेशन के रूप में रेलवे ने पांच लोडेड ट्रेन को साथ जोड़ा. ‘सुपर वासुकी’ नाम से जाने जानी वाली यह मालगाड़ी 3.5 किलोमीटर लंबी थी, जिसमें 295 लोडेड वैगन को लगाया गया था. इसका भार 27 हजार टन था. इससे पहले जून महीने में SECR ने वात्सुकी और त्रिशूल नामक ट्रेनों का संचालन किया था और वह भी एक रिकॉर्ड था.।

2GB प्रतिदिन फ्री डाटा मिल रहा है क्लिक करें

 

यहां भी पढ़े:  एलपीजी गैस सिलेंडर के दामों में हुआ गिरावट जानें अपने शहर नई रेट 2023

Indian Railways and :_देश के करोड़ों यात्रियों को मिली तोहफा रेलवे शुरु की नई सर्विस?

बता दें कि भारत ने आजादी के 75 साल पूरे कर लिए हैं. इस अवसर पर केंद्र सरकार लंबे समय से ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ नामक अभियान चला रही थी. इसके तहत कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. देशभर में कई रेलवे स्टेशनों को भी लाइटिंग से सजाया गया और तिरंगा लगाया गया.

Indian Railways and:_अब रेल टिकट कैंसिल करने की नहीं पड़ेगी जरुरत ऐसे कर सकते हैं यात्रा की डेट चेज?

पूर्वोत्तर रेलवे ने ट्रेन में लगाई महापुरुषों की फोटोज-

 

वहीं, हाल ही में पूर्वोत्तर रेलवे ने एक ट्रेन के एसी डिब्बे की खिड़कियों पर देश के महापुरुषों की वीर गाथाएं पहुंच सकें और लोग देश की आजादी की लड़ाई में शामिल महान सपूतों को याद कर सकें. आजादी के अमृत महोत्सव से लोगों को जोड़ने और उनकी भागीदारी सुनिश्चित करने के उद्देश्य से पूर्वोत्तर रेलवे ने गोरखधाम एक्सप्रेस के एक वातानुकूलित डिब्बे की खिड़कियों पर महापुरुषों के चित्र लगाए थे.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *