RRB Group D cut off marks 2022|| आरआरबी ग्रुप डी का ऑफिशियल कट ऑफ जारी कर दिया जाए। यहां से चेक करें अपना बोर्ड का नाम

RRB group d cut off marks

RRB Group D Cut off Marks 2022

अगर आप भी आरआरबी ग्रुप डी की परीक्षा दिए थे। और आरआरबी ग्रुप डी के द्वारा 14 अक्टूबर को सभी बोर्ड का आंसर की जारी कर दिया गया था। जितने भी फेस में परीक्षा लिया गया था उन सभी फेस का आंसर कि कल जारी कर दिया गया था ।बहुत सारे विद्यार्थी अपना आंसर की देख लिए हैं ।और साथ ही साथ मिला में भी कर लिया और विद्यार्थी का मन में एक ही सवाल चल रहा है कि आखिर इस साल आरआरबी ग्रुप डी का कट ऑफ मार्क्स कितना जाएगा।जिससे आगे हम फिजिकल की तैयारी कर सके बहुत सारे

विद्यार्थियों का नंबर अच्छा आ रहा है। और बहुत सारे विद्यार्थियों को मन में सवाल यह है कि आर्टिकल के माध्यम से आपको बताने वाले हैं कि इस वर्ष कट ऑफ मार्क्स क्या रहेगा 2018 के अनुसार।

RRB group d cut off marks

इसे जरुर पढ़ेयहां से चेक करें अपना बोर्ड का कट ऑफ मार्क्स 2022

RRB Group D cut off marks 2022

RRB Group D cut off marks 2022: रेलवे भर्ती बोर्ड के द्वारा जो 2018 में जो हम कट ऑफ बतलाए थे ।उसी 100% मैच किया था। और सभी विद्यार्थियों का उठना नंबर था…जिनका सिलेक्शन हुआ था इस वर्ष की बात यहां पर किया जाए तो इस वर्ष की भी आरआरबी ग्रुप डी के द्वारा ली गई परीक्षा में बहुत सारे विद्यार्थियों का सटीक मार्क्स बतलाने वाले हु। अगर अपका अभि आपका 60 प्लस नंबर आ रहा है। और तो अपका तो बोर्ड के द्वारा आगे आपका सिलेक्शन हो सकता है। विश्वास करता उसके मार्क्स आपको बात किया जाए तो अलग-अलग बोर्ड के अनुसार अलग-अलग लिया जाता है बहुत सारे बोर्ड में कट ऑफ मार्क्स अलग रहता है। और

बहुत सारे बोर्ड में cut off marks है तो एक एवरेज की बातें यहां पर किया जाए तो अगर आप का 60 प्लस क्वेश्चन सही हो रहा है तो आपका आगे फिजिकल के लिए तैयारी कर सकते हैं।

Group D Cut Off 2022 Safe Score All Zone

Gen-. 56-58
Obc- 54-55
Ews-. 50-51
Sc- 48+
St- 45+
Ex- Service men- 40+
Pwd – 40+

रेलवे में निकली 1.5 लाख के भारती यहां से करें आवदेन 

नॉर्मलेशन में कितना नंबर बढ़ता है।

RRB group D नूर माईलेसन में सभी विद्यार्थियों का नंबर बढ़ता है तो जो भी विद्यार्थी का अगर आपका साथ प्लस नंबर आ रहा है और आपका कोई भी बोर्ड हो तो उसमें नॉर्मल लेशन करके आपका नंबर बढ़ भी सकता है और ऐसे में आप आगे सिलेक्शन के लिए एलिजिबल हो सकते हैं अगर आपका 70 नंबर पर सही है तो आप कंफर्म है कि आपका रिजल्ट हर हाल में हो जाएगा और आगे आपकी स्कूल की तैयारी कर सकते हैं।

RRB group D Result date 2022

RRB group D Result date 2022: आरआरबी ग्रुप डी के द्वारा 17 अक्टूबर से सभी विद्यार्थियों का 5 फेस में परीक्षा का आयोजन किया गया और उसके बाद 14 अक्टूबर को आंसर की बोर्ड के द्वारा जारी कर दिया गया आंसर की आने के बाद सभी विद्यार्थी का मन में एक ही सवाल है कि आखिर रिजल्ट कब तक जारी किया जाएगा रिजल्ट आरआरबी ग्रुप डी के द्वारा ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है लेकिन आपको बता दूं कि 1 माह के अंदर ही आरआरबी ग्रुप डी का रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा और इसकी प्रक्रिया बहुत जल्द ही समाप्त किया जाएगा।

Check Answer Key > Link 1|Link 2
Check Notice  Download Now
Join Telegram channel  Click Here
Join WhatsApp Group  Click Here 
Official Website  Click Here

 

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top Join Group