Bihar Board News Online earning

अगर आपके घर में कोई भी परिवार के पास पुराना नोट है। तो आप घर बैठे लाखों रुपया कमाना सीधे बैंक खाते में मिलेगा

अब घर बैठे लाखों कमाओ पुराने नोट को बेचकर आसानी से बैंक खाते

20 Rupee OId Coin note: पुराने नोट और दुर्लभ सिक्कों का चालान लेवल पर पहुंच चुका है। यहां एक सिक्का और नोट की कीमत लाखों में होना आम बात है। इन पुराने नोट और सिक्कों को नीलामी के जरिए विधि खरीदा जाता है बड़ा लोग पुराने नोट और सिक्कों के कनेक्शन के लिए शौकीन होते हैं ऐसे में उन्हें दुर्बल नोट और सिक्कों को कलेक्शन के लिए जो नोट चाहिए उसकी कीमत लाखों में होता होती है। खरीदा को जो सिक्का या नोट चाहिए होता है वह भी उसकी फोटो अपलोड कर सकता है जिसके बेचने व वही भी अपने नोट और सिक्कों के फोटो अपलोड कर सकता है।

नोट सिक्का से जुड़ी खबर के लिए Whatsapp Group में जुड़ जाए।

OId Coin And Rare Notes price।

 

यदि आपके पास में भी ऐसा ₹20 का नोट है तो आप सभी अभी-अभी लाखों की कमाई कर सकते हैं। इसके लिए आपको घर में बाहर नहीं निकालना है। ₹20 की साधारण नोट को एक्सचेंज करके भी आप हजारों रुपए ले सकते हैं। आरबी आई ने 12 अलग-अलग करेंसी के नोट पिछले कुछ वर्षों में ही जारी किए थे। नोटों में बिना तरीके से खेला वाले नोट की शामिल हो गए थे। नए नियमों के अनुसार नोट छपाई में तारीख और वैधता वर्ष के बिना वाले नोटों बदलकर वालकर मोती कमाई कर सकते हैं जिससे नोट पर 786 लिखा हुआ है उससे आप मुंह मांगी कीमत में भेज सकते हैं। निरामल 786 सीरियल वाले नोट भी लाखों रुपए में नीलाम हो जाता है।

अगर आपके भी पास पुराने जमाने नॉट या सिक्का है तो आप घर बैठे लाखों रुपया भेज सकते हैं एक नंबर डायल कर

20 रूपये के नोट में होनी चाहिए खासियत।

आरबीआई द्वारा जारी किए गए 2001 में ₹20 के नोट को 2005 में प्रचलन से वापस ले लिया था। इस ₹20 के नोट के पीछे ले डेट नहीं छपी हुई थी। जबकि आरबीआई के मुताबिक एक बैठक नोट के ऊपर तारीख का छपा होना जरूरी है। बिना तारीख वाले बीच के नोट के फोटो बदल कर मोटा मुनाफ कमा सकते हैं।

इसे जरुर पढ़े।

पुराने नोट और सिक्के कैसे बेचे।

पुराने नोट और सिक्के बेचने के लिए ऑनलाइन पोर्टल ebay पर जा कर सकते हैं। बिकने को तो olx पर भी धड़ल्ले से दुर्लभ सिक्के बेचने जा रहे हैं। इसके लिए आपको ebay पर खुद को रजिस्टर करना होता है रजिस्ट्रेशन के बाद लॉगिन करके आपको नोट की फोटो अपलोड करना नहीं चाहती है और इस नोट आशिक को खासियत बिना बतानी होती है। आपको नोट और सिक्के को शादी खरीदारों के पास नोटिफिकेशन के जरिए भेजा भी जाता है चक्कर खरीदता आप से सीधे संपर्क करता कर सकता है फुल अष्टाध्याई आप अपनी कीमत में मुताबिक कम ज्यादा भी कर सकते हैं।

नोट को कैसे बेचे ।?

पुराने नोट और सिक्कों को आप ऑनलाइन वेबसाइट जैसे की Coinbazzar, eBay और OLX के माध्यम से बेच सकते हैं।

● इसके बाद अपने नोट की जानकारी और नोट या सिक्के का फोटो वेबसाइट पर डालें ।

● जो भी व्यक्ति आपके इस नोट को खरीदना चाहेगा वह आपको संपर्क करेगा और आपसी बातचीत के बाद आप अपने नोट को बेच पाएंगे Notes Sell

यहाँ भी पढ़ें:- Notes & Coin Sell : 1 पुराने सिक्के बना देगा राता राती करोड़पति यहां हाथों-हाथ बेचें ,खंगाल लीजिए पर्स ,घर ।

Old Note Sale Website Link
Old Coin Sale Website Link
Whatsapp Group Link

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *