इंटर पास सभी छात्र छात्राओं स्नातक नामांकन शुरू 2022-25 के लिए नामांकन की तैयारी शुरू ऑनलाइन होगी सारी प्रक्रिया।

बीआरए बिहार विवि में स्नातक के छात्र 2022-25 के लिए नामांकन की तैयारी शुरू ऑनलाइन होगी सारी प्रक्रिया।

 

बिहार बोर्ड से जो भी विद्यार्थी इंटर पास किया और आगे स्नातक में नामांकन लेना चाह रहे हैं उन सभी स्टूडेंट का नामांकन की प्रक्रिया शुरू कर दिया गया है। बाबा भीमराव अंबेडकर. बिहार विवि सत्र 2022- 25 के लिए स्नातक पार्ट वन में दाखिला के लिए 15 अप्रैल से लिया जाएगा छात्र छात्राओं को ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू की जाएगी है।

 

विवी के यूएमआईएस को ऑर्डिनेटर प्रो. टी के पीके ने स्नातक में नामांकन के लिए पहले ऑनलाइन आवेदन करना होगा । ऑनलाइन आवेदन करते वक्त सभी विद्यार्थियों को पांच कॉलेज को नामांकन के लिए विकल्प दिया जाएगा जहां से विद्यार्थी अपने मनपसंद कॉलेज में नामांकन के लिए विकल्प को यूज कर सकते हैं। आवेदन की तिथि समाप्त होने के बाद प्रथम मेरिट लिस्ट को जारी किया जाएगा जिस कॉलेज मे लिस्ट में नाम रहेगा उस विद्यार्थी को वहां पर उनका एडमिशन की लिया जाएगा।

 

बीआरए बिहार विवि में स्नातक के छात्र 2022-25 के लिए नामांकन की तैयारी शुरू

 

 

मेरिट लिस्ट में नाम आने के बाद भी छात्र बदल सकेंगे विषय।

 

स्नातक में नामांकन के लिए जो भी आप विषय से ऑनलाइन आवेदन करेंगे अगर आप का मेरिट लिस्ट में नाम आता है और उसके बाद भी अगर आप चाहते हैं कि हम अपना ऑप्शनल सब्जेक्ट को चेंज करें या बदल दे तो एडिट का ऑप्शन दिया जाएगा जहां से आप एडमिशन के बाद अपना विषय को बदल सकेंगे।

 

 

5 कॉलेज का दिया जाएगा विकल्प ।

 

 

बाबा राम भीमराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी में स्नातक के नामांकन के लिए 2022-25 पांच कॉलेज का विकल्प दिया गया है जहां पर विद्यार्थी जिस कॉलेज में नामांकन लेना चाहेंगे ऑनलाइन करते वक्त उस कॉलेज को विकल्प में यूज कर सकते हैं। जिसमें तीन कॉलेज अपने हितेन जिला को कॉलेज को यूज कर सकते हैं और दो अलग डिस्ट्रिक्ट का कॉलेज का नामांकन के लिए ऑप्शन दे सकते हैं।

 

12वीं पास 25 हजार मिलना शुरू || जल्दी करें आवेदन

 

प्रथम मेरिट लिस्ट कब आएगा।

 

बाबा राम भीमराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी में 5 अप्रैल से नामांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दिया जाएगा नामांकन की प्रक्रिया का डेट जैसा ही समाप्त होता है उसके बाद प्रथम मेरिट लिस्ट को जारी कर दिया जाएगा जिसमें रेट लिस्ट में जिस कॉलेज में आपका नाम आएगा उस कॉलेज में आप जाकर नामांकन ले सकते हैं प्रथम मेरिट लिस्ट में अगर किसी विद्यार्थी का नाम नहीं आता है तो उनका दूसरी मेरिट लिस्ट या तीसरी में आएगा 3 मेरिट लिस्ट यूनिवर्सिटी के द्वारा जारी किया जाएगा जहां से आप एडमिशन ले सकेंगे

 

किस कोटे में दाखिला हुआ है दिखेगा पोर्टल पर।

 

पटोल में किस कोटि के छात्र में दाखिला हुआ है यह भी बीवी के पोर्टल पर दिखाई देगा इसके लिए व्यवस्था की जा रही है और डोनेटर ने बताया कि दाखिला के पूरी तरह से पारदर्शी बराती जाएगी जिस कोटे में छात्र का दाखिला के लिए आवेदन करेगा उस आवेदन उन्हें दाखिला वक्त कॉलेज में जमा करना होगा और बीवी एसएससी इन एस के दिव्यांग शिक्षक कोटि के आधार पर दाखिला किया जाएगा

ऑनलाइन करने में डॉक्यूमेंट क्या क्या लगेगा।

 

. 12th Class marksheet
Aadhar Card.
colleges Leaving certificate (SLC) for
2 passport size photograph.
Caste Certificate (Only for reserved category)
Character Praman Patra
Intimation letter
Email ID
Other documents (required as per school norms.

 

online apply  click Here
telegram channel  click Here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top Join Group