मैट्रिक का रिजल्ट घोषित अभी हुआ लिंक 2022|| matric result check Link 2022

मैट्रिक रिजल्ट घोषित 2022,Bihar Board Matric Result 2022,How to check Matric result 2022,Matric result kaise dekhe 2022,How to check Matric Result 2022,How to matric result 2022,Matric result kab Aayega 2022,How to check Matric Result 2022

बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट 2022

 

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से 2022 की वार्षिक परीक्षा का रिजल्ट आज बिहार बोर्ड के द्वारा घोषित कर दिया गया है। बिहार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी और बोर्ड अध्यक्ष नंदकिशोर की उपस्थिति में रिजल्ट घोषित किया गया है अभी-अभी रिजल्ट घोषित किए गए हैं।

रिजल्ट कैसे आपको चेक करना है पूरी जानकारी इस इस पोस्ट के माध्यम से बस लाने वाले हैं कैसे रिजल्ट चेक करना होगा।

 

Bihar Board Matric Result Link 2022

मैट्रिक परीक्षा का आयोजन 17 फरवरी से 24 फरवरी के बीच में किया गया था। इस साल मैट्रिक की वार्षिक परीक्षा में 16 लाख 48 विद्यार्थी परीक्षा में शामिल हुए थे। लगातार बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट 3 वर्षों से कम समय में परीक्षा करा कर रिजल्ट को जारी कर दी है पिछले साल से इस साल रिकॉर्ड बनाया है पिछले साल 5 अप्रैल को मैट्रिक का रिजल्ट जारी किया गया था और इस वर्ष 31 मार्च को मैट्रिक का रिजल्ट जारी किया गया है। इस वर्ष मैट्रिक की परीक्षा में जो भी विद्यार्थी शामिल हुए थे उनका रिजल्ट 90% दिया गया है। पिछले साल 80% रिजल्ट घोषित किया गया था।

 

इस साल 90% रिजल्ट बिहार बोर्ड मैट्रिक का जारी

 

बिहार बोर्ड लगातार 5 वर्षों से अपना रिजल्ट में सुधार कर रही है और इस बार 90% बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट घोषित किया और इसमें 60%बच्चे फर्स्ट डिवीजन से पास किए हैं। जो भी विद्यार्थी जितना नंबर आया है। कितना नंबर से संतुष्ट है तो अच्छी बात है अगर आप संतुष्ट हैं तो उसके लिए स्कूटनी की प्रक्रिया भी किया जाएगा। अगर आपका खराब रिजल्ट आया है तो घबराने की आवश्यकता नहीं है आगे आप को अच्छे ढंग से मेहनत करना है और अपने कैरियर को आगे बढ़ना है ना कि खराब रिजल्ट आए तो उसके चलते कोई गलत कदम नहीं उठाना है।

 

21 दिनों के भीतर मैट्रिक का रिजल्ट।

 

मैट्रिक की वार्षिक परीक्षा का आयोजन 17 फरवरी से 24 फरवरी तक किया गया था। मैट्रिक की परीक्षा समाप्त होने के बाद तुरंत कॉपी का मूल्यांकन 5 मार्च से 17 मार्च तक पूरा किया गया था। जो भी विद्यार्थी परीक्षा में टॉपर बने हैं जिनका सबसे अधिक नंबर आया था उन सभी विद्यार्थियों को 24 से 27 मार्च के बीच में इंटरव्यू की प्रक्रिया और उनका कॉपियों का मूल्यांकन द्वारा से कर्पूरी तरीका से पूरा किया। उसके बाद 31 मार्च को मैट्रिक का रिजल्ट घोषित किया गया।

 

जमुई के सिमुलतला आवसीय विद्यालय का दबदबा

 

इस बार भी मैट्रिक के रिजल्ट में जमुई के सिमुलतला आवासीय विद्यालय के स्टूडेंट्स का दबदबा रहने की संभावना है। कई छात्रों को टॉपर वैरिफिकेशन के लिए पटना बोर्ड ऑफिस में बुलाया गया था। इसके अलावा चंपारण की भी एक छात्रा को बुलाया गया है

 

Matric result Check Link 2022||How to check Matric Result 2022
हर साल बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट ऑफिशल वेबसाइट पर जारी करती है। (Bihar board 10th official website links 2022) इस साल भी बिहार बोर्ड अपने अधिकारी वेबसाइट biharboardonline.com पर घोषित करेगी जो निचे दिए गए लिंक पर जाकर चेक करें रिजल्ट।

 

Matric Result Check  👉 Link-1    Link-2.   Link-3
Matric Result Check

Server-1         Server-2

Server-3 

 

 

10th Check Matric Result Server-1    Server2    Server3

Live Checking Result Join

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top Join Group