मैट्रिक कॉपी मूल्यांकन 90% समाप्त रिजल्ट इस दिन आएगा।Bihar board matric result 2022

bihar board matric result kab aayega 2022, matric result ab nikalega 2022, how to check inter result 2022,bihar board 10th result 2022,how to check inter result 2022,inter result 2022,matric result kab aayega 2022,

 

 

बिहार बोर्ड से जो भी विद्यार्थी 2022 में मैट्रिक की परीक्षा दी है उन सभी विद्यार्थियों को रिजल्ट को लेकर मन में सवाल है इस पोस्ट के माध्यम से आप का रिजल्ट कब जारी किया जा रहा है रिजल्ट कैसे चेक करना है कितना परसेंट रिजल्ट आएगा ग्रेस एंड कितना नंबर मिलेगा पूरी जानकारी इस पोस्ट में दिया गया है तो इस पोस्ट को लास्ट तक जरूर पढ़ें। 

Bihar Board copy checking Date 2022

Bihar Board Matric Result kab aayega 2022

Bihar Board Inter Exam 2022: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से मैट्रिक की जितनी भी परीक्षार्थी इस पर परीक्षा दिए थे उन सभी विद्यार्थियों का उपयोग को मूल्यांकन 8 मार्च से 133 मूल्यांकन केंद्र शुरू कर दिया गया और को मूल्यांकन 90% पूरा कर लिया गया है को मूल्यांकन का अंतिम डेट 17 मार्च को रखा गया 17 मार्च तक मैट्रिक की कॉपी का मूल्यांकन पूरे तरीके से समाप्त हो जाएगा समाप्त होने के बाद सबसे ज्यादा विद्यार्थियों का कॉपियों का बोर्ड द्वारा से जांच करेगी और टॉपर इंटरव्यू के बादरिजल्ट को जारी किया जाएंगा ।शुरू किया जाएगा।

BSEB 10th का रिजल्ट कब आएगा (Bihar Board Matric Result kab Aayega 2022)

मैट्रिक की परीक्षा दे रहे सभी विद्यार्थियों को रिजल्ट का इंतजार है उन सभी का इंतजार बहुत जल्द समाप्त होने वाला है मैट्रिक की कॉपियों को मिल जाएगा 17 मार्च को समाप्त किया जाएगा और जो भी विद्यार्थी संभावित टॉपर बनेंगे उन सभी विद्यार्थियों को कॉपी को मूल्यांकन द्वारा से कर उनका जांच किया जाएगा और साथ ही साथ हेड राइटिंग का जांच किया जाएगा बोर्ड ऑफिस में बुलाकर से भी इंटरव्यू सभी विद्यार्थियों को लिया जाएगा उसके बाद रिजल्ट को जारी किया जाएगा 17 मार्च को आपका को कॉफी मूल्यांकन समाप्त होगा और 2 से 3 दिन के अंदर इंटरव्यू और सत्यापन की प्रक्रिया समाप्त कर लिया जाएगा मैट्रिक का रिजल्ट 22 मार्च के 24 बीच में रिजल्ट घोषित किया जाएगा। 

1oth scholarship apply 2022

12 दिन में मैट्रिक का कॉपी मूल्यांकन होगा समाप्त

बिहार बोर्ड मैट्रिक की परीक्षा 17 मार्च से 24 मार्च तक आयोजन किया गया था परीक्षा समाप्त होने के बाद 5 मार्च से मैट्रिक की कॉपी को मूल्यांकन 17 मार्च तक पूरा करने का आदेश दिया गया है 17 मार्च तक कॉपी को मुझे ऑन कर पूरा कर लिया जाएगा और इसके बाद सभी विद्यार्थी ने जो टॉपर बनेंगे उन सभी विद्यार्थियों को इंटरव्यू लिया जाएगा और उसके बाद रिजल्ट को घोषित किया जाएगा इस साल उम्मीद है देते रिजल्ट जारी किया जाएगा। 

Bihar Board Exam 2022    Important Date
Inter Exam Date 7 Feb to 14 Feb
Matric Exam Date 20 Feb to 24 Feb
Inter Result Date 15 March to 17 March
Matric Result last Date 22 March to  23 March
Copy checking date  26 Feb to 
Telegram Channel  Click Here

मैट्रिक कॉपी मूल्यांकन में कितना नंबर ग्रेस अंक मिलता है।

मैट्रिक जो भी विद्यार्थी 2022 में परीक्षा दिए उन सभी विद्यार्थियों को मन में सवाल आता है ग्रेस मार्क को लेकर जो भी विद्यार्थी का परीक्षा खराब जाता है या अच्छा जाता है उन सभी विद्यार्थी को बिहार बोर्ड के द्वारा देर शाम को दिया जाता है और इस साल करोना के पढ़ाई बाधित हुआ सभी विद्यार्थियों को इस साल 10 नंबर तक ग्रेस अंक दिया जाएगा। जो विद्यार्थी पांच नंबर से फर्स्ट सेकंड ईयर थर्ड से काम रहता है उनको पांच नंबर ग्रेस अंक अंक देकर पास कर दिया जाता है।

10th  रिजल्ट कैसे देखे ।How to check Matric Result 2022

बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट कैसे देखें 2022 जो भी परीक्षार्थी रिजल्ट को देखना चाहते हैं । उनको बिहार बोर्ड के अधिकारी वेबसाईट पर जा कर अपना रिजल्ट को चेक करना होगा । हर साल बिहार बोर्ड आपने bihar board official website biharboardonline.com par जा कर अपना रिजल्ट को रोल नंबर रोल कोड डालकर चेक कर सकतें है। निचे लीक को जारी किया गाय है।

  • Bihar Board Matric Result को चेक करने के लिए ऑफिशल वेबसाइट पर जाएं
  • उसके बाद 10th Result check  रिजल्ट click करे
  • उसके बाद roll कोड
  • रोल नंबर का ऑप्शन देखने को मिलेगी रोल नंबर रोल कोड डालकर
  • Views पर क्लिक करें

 

Matric Result check।           Link 1|| Link 2|| Link 3
10th Marcksheet PDF Download।               Link 1
Official website।                                          Click Here
Telegram Channel।                                      Click Here

 

 

7 thoughts on “मैट्रिक कॉपी मूल्यांकन 90% समाप्त रिजल्ट इस दिन आएगा।Bihar board matric result 2022”

  1. Pingback: बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट 2022 |मूल्यांकन समाप्त दोपहर में जारी होगा रिजल्ट|

  2. Pingback: मैट्रिक कॉपी मूल्यांकन समाप्त दोपहर में जारी होगा रिजल्ट||10th result kab aayega

  3. Pingback: अब से कभी भी जारी हो सकते हैं मैट्रिक के रिजल्ट कैसे देखते रिजल्ट 2022|

  4. Pingback: मैट्रिक रिजल्ट लिंक जारी हुआ चेक कर। इस लिंक से टोपर लिस्ट जारी।

  5. Pingback: Bseb matric result new link active chek kare matric result link jari 2022

  6. Pingback: बिहार बोर्ड टॉपर लिस्ट 2022, मैट्रिक टॉपर लिस्ट जारी bihar board matric toppe list jari

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top