बिहार बोर्ड मैट्रिक इंटर कॉपी मूल्यांकन दो पालियों में किया जाएगा। || होली से पहले जारी होगा रिजल्ट 2022|| मैट्रिक इंटर कॉपी जांच में बदलाब

मैट्रिक इंटर रिजल्ट इस दिन जारी होगा

बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा 2022 Bihar board Matric Inter Copy Checking 2022: Bihar Board Inter copy checking 2022, Matric Inter Copy Mulyankan Date 2022: Matric Inter Copy checking 2022

बिहार बोर्ड कॉपी मूल्यांकन दो पालियों में करेगा

Bihar board 10th 12th copy Checking 2022: मैट्रिक इंटर कॉपी मूल्याकंन शुरू कर दिया गया है। बिहार बोर्ड लगातर कॉपी मूल्याकंन मूल्यांकन तेजी से किया जाएंगा। ताकी रिजल्ट समय पर दिया जाए । इसकी लिए सभी मूल्यांकन केंद्र पर सुबह 8 बजे से लेकर रात 9 बजे तक कॉपी मूल्यांकन किया जाएंग तक किया ताकी सभी को छात्र छात्राओं रिजल्ट सही समय पर दिया ताकि आगे किसी प्रकार का समय नहीं हो। 

बिहार बोर्ड मैट्रिक इंटर परीक्षा 2022

होली से पहले आएगा मैट्रिक इंटर रिजल्ट?

Bihar Board Matric Inter Result 2022: मैट्रिक की कॉपियों का मूल्यांकन 5 मार्च से दो पारियों में किया जा रहा है इंटर की कॉपियों का मूल्यांकन 26 फरवरी से शुरू कर दिया गया है और 8 मार्च तक हो चुप मूल्यांकन पूरी तरीका से कंप्लीट करना है बिहार बोर्ड के द्वारा कॉपियों का मूल्यांकन में जहां पर शिक्षा की कमी हो रही है वहां पर कॉपियों का मूल्यांकन में आयोजित किया जा रहा है और सभी शिक्षकों निर्धारित समय पर को पूरा करने का निर्देश दिया गया है रिजल्ट जारी करने की संभावना है और हो सकता है मैट्रिक का रिजल्ट इंटर का रिजल्ट जारी किया जाए लेकिन इसमें बिहार बोर्ड के द्वारा जानकारी नहीं दिया गया है कि होली से पहले रिजल्ट आएगा उम्मीद जताई जा रही है। 

Bihar Board 10th copy checking 2022

 

मैट्रिक इंटर कॉपी मूल्यांकन में CCT कैमरे निगरानी में होगी। 

 

Bihar Board Exam 2022    Important Date
Inter Exam Date 7 Feb to 14 Feb
Matric Exam Date 17 Feb to 24 Feb
Inter Result Date 24 March to 26 March
Matric Result last Date 27 March to  29 March
Copy checking date  26 Feb to 
Telegram Channel  Click Here

बिहार बोर्ड मैट्रिक और इंटर दोनों स्टूडेंट का कॉपियों का मूल्यांकन में किसी प्रकार के धोखाधड़ी ना हो इसके लिए सीसीटीवी कैमरे और पुलिस प्रशासन को लगाया गया है कॉपियों का मूल्यांकन कर रहे शिक्षक को मोबाइल या गैजेट सामान का इस्तेमाल करना मना है क्योंकि बिहार बोर्ड के द्वारा बहुत सारे स्टूडेंट के पास कॉल आता है उनका रोल नंबर नाम पिता का नाम सही बताया जाता है और उनसे फ्रॉड कर पैसा मांगा जाता है इन सभी बातों पर आप लोग को ध्यान नहीं देना है बिहार बोर्ड के द्वारा जो कॉपी का मूल्यांकन केंद्र बनाया जाता है वहां पर जाता है उसमें थी का डिटेल उपलब्ध नहीं रहता सिर्फ बारकोड से कॉपियों का मूल्यांकन किया जाता है। ताकि स्टूडेंट के पास किसी प्रकार के दिक्कत ना हो।

मैट्रिक इंटर छात्रों को इस साल मिलेगा ग्रेस अंक मिलेगा

इस करोना काल में लगातार परीक्षार्थी को स्कूल और कॉलेज बंद रहा है जिनके कारण से स्टूडेंट का पढ़ाई बाधित हुआ जिसमें बिहार बोर्ड के द्वारा हर साल सभी परीक्षार्थियों को गेस अंक देकर पास किया गया था। साथ ही 2021 में जो छात्र छात्राओं फेल किया था उसको कॉपर्टमेंटल की परीक्षा नही लिया था और ग्रेस अंक दे कर पास कर दिया गया सभी  को रिजल्ट दिया गया था।

Result Date Soon
Check Result Link-1  Link-2  Link-3
Official Website Click Here
Join Telegram Group Click Here 

 

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top