Bihar Board News

गैस सिलेंडर के दाम हो सकता है सस्ता।पेट्रोल डीजल के दामों में होगी गिरावट।सरसों तेल के दामों में भी होगी गिरावट।

नमस्कार दोस्तों स्वागत है फिर से हमारी एक नई आर्तिकिल नए साल के शुभ अवसर पर केंद्र सरकार की तरफ से गैस सिलेंडर के साथ-साथ कई ऐसे पदार्थ हैं जिन पर दाम में गिरावट देखने को मिलेगा अगर आपके घरों में भी गैस सिलेंडर या टू व्हीलर बाइक है तो पेट्रोल डीजल के दाम भी गिरावट देखने को मिलेगा क्योंकि केंद्र सरकार की तरफ से बढ़ती महंगाई को नजर में रखते हुए खाद पदार्थ पर भी छुट देखने को मिलेगा आइए जानते हैं इस आर्टिकल में किस-किस चीज पर आपको छूट दी जाएगी जिससे आपको राहत मिलेगा। पूरी जानकारी इस आर्टिकल में दिया गया है तो इस आर्टिकल को लास्ट तक जरूर पढ़ें।

गैस सिलेंडर के दाम हो सकता है सस्ता।

अगर आपके घर में भी एलपीजी गैस सिलेंडर का इस्तेमाल होता है तो आपके लिए खुशखबरी है। अगले माह में गैस सिलेंडर के दामों में बढ़ोतरी देखने को मिला था। लेकिन इस बार नए साल के शुभ अवसर पर केंद्र सरकार की तरफ से गैस सिलेंडर के दामों में गिरावट देखने को मिलेगा। और यहां तक देखा जाए तो गैस सिलेंडर ₹800 में दिया जाएगा। केंद्र सरकार की तरफ से बड़ा फैसला लिया गया और साथ ही साथ जितने भी उपभोक्ताओं को गैस सिलेंडर की सब्सिडी नहीं मिलता था उन सभी उपभोक्ताओं को गैस सिलेंडर की सब्सिडी भी दिया जाएगा ताकि सभी उपभोक्ताओं को फायदा हो सके अगर आप भी गैस सिलेंडर के अपना रेट को जानना चाहते हैं तो

नीचे दिए गए व्हाट्सएप ग्रुप से जरूर हो जहां पर हर राज्य के शहर का नई रेट गैस सिलेंडर की दी जाती है।

 

पेट्रोल डीजल के दामों में होगी गिरावट।

बढ़ती महंगाई को देखते हुए केंद्र सरकार की तरफ से टू व्हीलर और फोर व्हीलर वाले मालिक के लिए खुशखबरी है बढ़ती महंगाई को देखते हुए पेट्रोल ₹108 प्रति लीटर सभी राज्य में मिल रहा है ऐसे में देखा जाए तो पेट्रोल और डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं जिससे अंतरराष्ट्रीय और साथ ही साथ बाजार की पदार्थों में भी दामों में वृद्धि देखने को मिला है केंद्र सरकार की तरफ से पेट्रोल-डीजल के दामों में गिरावट देखने को अगले साल मिलेगा जिससे यातायात वाहन में सूट देखने को मिलेगा जिससे सभी लोगों को फायदा मिलेगा और साथी साथ खाद पदार्थ भी संस्था मिलेगा अगर आप भी अपना शहर के नए रेट चेक करना चाहते हैं तो नीचे व्हाट्सएप ग्रुप से ज्वाइन हो जाए जहां पर भी शहर की नई रेट प्रतिदिन अपडेट की जाती है।

WhatsApp groups  click Here
telegram group  click Here 

 

सरसों तेल के दामों में भी होगी गिरावट।

केंद्र सरकार की तरफ से झज्जर से खाद पदार्थ पर टैक्स लगा है जबसे सभी थार पदार्थ के दामों में बढ़ोतरी देखने को मिला है ऐसे में सरसों तेल के दाम देखा जाए तो ₹200 प्रति लीटर मिल रहा है ऐसे में खाद पदार्थ वाले भी गरीब परिवार के लोगों को खरीदना मुश्किल पड़ रहा है इस मामला को देखते हुए केंद्र सरकार की तरफ से सरसों तेल के दाम में भी गिरावट देखने को मिलेगा इसके लिए का सरसों तेल ₹100 प्रति लीटर की जा सकती है जिससे सभी मध्य वर्ग के लोगों को राहत मिले और साथ ही साथ उनको सही तरीका से खानपान की व्यवस्था की जा सके इसके लिए केंद्र सरकार की तरफ से ली गई है फैसला अगर आप भी सस्ते में सरसों तेल खरीदना चाहते हैं तो नीचे दिए गए लिंक से जाकर आप आसानी से अपना सरसों तेल खरीद सकते हैं।

इसे जरुर पढ़े।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *