Gas Cylinder: सरकार ने जनता के लिए किया बड़ा ऐलान अब चलाना तीन रसोई गैस सिलेंडर मिलेगा फिर जाने पूरी खबर ताजा

गैस सिलेंडर फ्री

Gas Cylinder: गोवा सरकार ने नई कैबिनेट की पहली बैठक में बड़ा फैसला लेते हुए थे कहा कि वह राज्य में हर परिवार को 3 रसोई गैस सिलेंडर मुक्त देगी।

जैसे कि भारतीय जनता पार्टी BJP ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में वादा किया था कि मुख्यमंत्री प्रमोद सावत ने सोमवार को नई कैबिनेट की पहली बैठक की अध्यक्षता के दौरान यह घोषणा की गई थी।

अब हर परिवार के साल में तीन मुक्त रसोई गैस सिलेंडर Gas cooking gas Cylinder दिए जाएंगे यह घोषणा गोवा सरकार की ओर से राज्य के लोगों के लिए की गई है इस घोषणा से महंगाई की मार झेल रही जनता को राहत मिलेगी जैसा कि गोवा के भाजपा सरकार पूर्ण बहुमत से चुनाव जीती है और एक बार फिर से प्रमोद सावत गो गोवा का मुख्यमंत्री बनाया गया है।

एलपीजी गैस सिलेंडर हुआ सस्ता , घर बैठे बुक करें

 

बता दे कि भाजपा सरकार ने गोवा के लिए जारी किए गए चुनाव घोषणापत्र में राज्य की जनता को साल में तीन बार मुक्त रसोई गैस सिलेंडर देने की घोषणा की थी जो कि आगरा में बीजेपी की सरकार है इसलिए अपना चुनावी वादा पूरा करने के लिए मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने राज्य के हर परिवार को 1 साल में तीन गैस सिलेंडर बुक देने की निर्णय किया था।

LPG Gas Cylinder Today

पहली बैठक में ही लिया बड़ा फैसला (Big Decision taken in first meeting itself)

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार प्रमोद सावंत के शपथ ग्रहण के बाद हुई पहली बैठक में एक बड़ा फैसला किया गया था सरकार ने कहा कि राज्य में हर परिवार को 3 रसोई गैस सिलेंडर मुक्त दिया जाएगा। Three LPG cylinder Free दिए जाएंगे सरकार का कहना है कि बीजेपी ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में यह वादा किया था जिसे उसने पूरा कर दिया है।

 

यूपी में भी की गई है ऐसे ही घोषणा similar announcement has been made in up also

यूपी में भी भारतीय जनता पार्टी ने अपने चुनाव घोषणा में त्योहार पर राज्य के हर परिवार को मुक्त सिलेंडर देने की घोषणा की थी इस घोषणा में यूपी में हार परिवार को होली एवं दीपावली पर हर साल में दो बार फिर सिलेंडर दिया जाएगा इसके लिए शासन का प्रस्ताव भेज दिया गया है।

Up में उज्ज्वला योजना के तहत करीब 1.65 करोड़ लाभाथी हाय फ्री सिलेंडर देने से यूपी सरकार पर करीब 3000 करोड़ का बाहर आने का अनुमान है बताया जा रहा है कि आज हर साल होली एवं दीपावली पर राज्य के हर परिवार को फ्री में एक रसोई गैस सिलेंडर यानी हर परिवार को साल में दो बार फ्री रसोई गैस सिलेंडर रायसर कारी की ओर से दिया जाएगा।

केंद्र सरकार भी देती है फ्री गैस सिलेंडर central government also gives Free Gas Cylinder

 

https://fastyojana.com/sarsho-tel-today-price/

बता दें कि केंद्र सरकार की ओर से प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तरह देशभर के लोगों को फ्री गैस सिलेंडर की सुविधा दी जा रही है इस योजना के तहत सरकार की ओर से गरीब और जरूरतमंद परिवारों को फ्री गैस सिलेंडर की सुविधा Free Gas Cylinder प्रदान की जाती है।

सरकार का मानना है कि प्रभारी के निर्धन जैसल जलाऊ लकड़ी कोयला गोबर के उपले आदि के हुए से ग्रामीण महिलाओं के स्वास्थ्य के साथ ही पर्यावरण को भी नुकसान होता है।

 

City Price Today
New Delhi ₹?899.50
Mumbai ₹899.50
Gurgaon ₹908.50
Bengaluru ₹902.50
Chandigarh ₹909.00
Jaipur ₹903.50
Patna ₹989.50
Kolkata ₹926.00
Chennai ₹915.50
Noida ₹897.50
Bhubaneshwar ₹911.00
Hyderabad ₹952.00
Lucknow ₹937.50
Trivandrum ₹909.00

 

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top