Bihar Board News

Bihar Board Matric Topper List Out 2023 | BSEB बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट घोषित कर दिया गया है लिंक हुआ जारी। जल्दी देखें

हेलो दोस्तों स्वागत आप सभी छात्रों को एक ओर नये आर्टिकल में जैसा की आप सभी जातियों को पता है कि बिहार विद्यालय समिति मैट्रिक की वार्षिक परीक्षा दिए है जिसमें 17 से 18 लाख छात्र भाग दिए हैं।  परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र बिहार माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर परिणाम और टॉपर सूची देख सकते हैं। टॉपर सूची में शीर्ष प्रदर्शन करने वाले छात्रों का नाम, फोटो, स्कूल का नाम, आयु और अन्य प्रासंगिक जानकारी शामिल होगी। सभी छात्र सूची देख सकते हैं और देख सकते हैं कि उनके जिले में किसने टॉप किया है।  तो इस आर्टिकल में अंत तक जरूर बने रहिएगा क्योंकि इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको बताने वाले हैं कि इसीलिए सभी छात्र आर्टिकल में अंत तक जरूर बने रहिएगा। 

बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट कब आएगा।

10th result date 2023: वार्षिक परीक्षा 2023 का रिजल्ट बिहार बोर्ड के द्वारा टॉपर सत्यापन की प्रक्रिया 2 दिन तक चलेगा।(10th result kab aayega 2023)और उसके बाद रिजल्ट की अनाउंसमेंट की जाएगी रिजल्ट अनाउंसमेंट होने के बाद सही बच्चे आसानी से अपना रिजल्ट चेक करें.रिजल्ट चेक करने के लिए बिहार बोर्ड के द्वारा हर साल की तरह अपने आधिकारिक वेबसाइट पर रिजल्ट अनाउंसमेंट किया जाता है इस बार भी अपने आधिकारिक वेबसाइट पर मैनेजर चमाचम किया जाएगा जो भी बच्चे रिजल्ट चेक करना चाहते हैं नीचे दिए गए लिंक से जाकर आसानी से आप अपना रिजल्ट को चेक कर पाएंगे.।

यहां भी पढ़े:  Bihar civil Court admit card download 2023||बिहार सिविल कोर्ट एडमिट कार्ड डाउनलोड कैसे करें

बिहार बोर्ड मैट्रिक टॉपर लिस्ट 2023।

बहुत सारे छात्रों ने बिहार बोर्ड के तहत कक्षा 10वीं की परीक्षा दी है, और वे अब अपने परिणाम और टॉपर्स की सूची का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। आधिकारिक प्राधिकरण जल्द ही इसकी घोषणा करेगा, और छात्र यह जांच सकते हैं कि सूची में उनका नाम है या नहीं। बिहार बोर्ड मैट्रिक टॉपर सूची 2023 को बिहार माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर डाउनलोड या चेक किया जा सकता है।

बीएसईबी मैट्रिक टॉपर सूची पीडीएफ 2023।

औरंगाबाद के पटेल हाई स्कूल दाउदनगर की रामायणी रॉय ने हाल ही में घोषित परीक्षा परिणामों में 500 में से 487 अंक (97.40%) प्राप्त करके शीर्ष रैंक हासिल की है। सानिया कुमारी और विवेक कुमार ठाकुर ने 486 अंक (97.20%) के साथ दूसरा स्थान हासिल किया है। प्रज्ञा कुमारी ने 485 अंक (97%) के साथ तीसरा स्थान हासिल किया है।

 

WhatsApp group : Links में जुड़ जाए।

 

Bihar Board result  Important Link 
10th Result cheeck Link-Link -2 Link-3
10TH marksheet Download  Link-Link -2 Link-3

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *