Bihar Board News Result

Bihar board matric Result Date check 2023|| Matric Result date 2023|| How to check Matric Result date 2023

10th Result date 2023: बिहार बोर्ड के द्वारा मैट्रिक रिजल्ट को लेकर जितने भी विद्यार्थी इंतजार कर रहे थे उन सभी विद्यार्थियों का इंतजार की घड़ी समाप्त हुआ और मैट्रिक का रिजल्ट बिहार बोर्ड के द्वारा आज घोषित किया जा रहा है जी बच्चे रिजल्ट को लेकर इंतजार कर रहे हैं सभी विद्यार्थियों का इंतजार समाप्त हो गया है रिजल्ट खुद से चेक कर सकते हैं।

Matric Result Date declared 2023

बिहार बोर्ड के मैट्रिक के रिजल्ट को लेकर जितने भी विद्यार्थी इंतजार कर रहे थे उन सभी विद्यार्थियों का इंतजार की घड़ी समाप्त हुआ और मैट्रिक का रिजल्ट बिहार बोर्ड के द्वारा आयोजित किया जा रहा है। मैट्रिक परीक्षा का आयोजन 14 फरवरी से लेकर 10 फरवरी तक किया गया था जितने भी विद्यार्थी वार्षिक परीक्षा 2023 में शामिल हुए थे उन सभी विद्यार्थियों का उपयोग का मूल्यांकन की प्रक्रिया 1 मार्च से शुरू किया गया था और 12 मई तक पूरा करने का निर्देश दिया था। रिजल्ट को जारी किया जा रहा है।

मैट्रिक रिजल्ट इस दिन आएगा 2023

Bseb 10th Result Date 2023:बिहार के बोर्ड अध्यक्ष नंदकिशोर शिक्षा मंत्री के द्वारा मैट्रिक इंटर दोनों विद्यार्थियों का रिजल्ट कब घोषित किया जाता है हालांकि बिहार बोर्ड के द्वारा अभी तक कोई ऑफीशियली घोषणा नहीं किया लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि रिजल्ट आज हर हाल में जारी किया जाएगा रिजल्ट के इंतजार कर रहे हैं लाखों बच्चे उनका इंतजार समाप्त होने वाली है और मैट्रिक का रिजल्ट आज हर हाल में जारी किया जा सकता है रिजल्ट सही विद्यार्थियों को अधिकारिक वेबसाइट पर ही घोषित किया जाएगा जहां से आप सभी को खुश कर पाएंगे।

यहां भी पढ़े:  RRB group D Result 2023|| RRB Group D Result Date 202

Bihar board matric result date 2023

Bihar board matric result date 2023: मैट्रिक का रिजल्ट बिहार बोर्ड के द्वारा हर साल की तरह इस साल भी हुए आधिकारिक वेबसाइट पर बिहार बोर्ड के द्वारा जारी किया जाएगा जहां से सभी बच्चे अपना रिजल्ट आसानी से चेक कर पाएंगे अगर आप भी रीगल को खुद से चेक करना चाहते हैं तो आप रिजल्ट चेक कर सकते हैं बिहार बोर्ड के अधिकारी वेबसाइट पर रिजल्ट पर सबसे पहले किया जाता है।

Step 1 – आप लोगों को रिजल्ट चेक करने के लिए बिहार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा।

Step 2 – ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के बाद रिजल्ट का ऑप्शन आपको देखने को मिल जाएगा।

Step 3 – उस ऑप्शन में एक लिंक दिया होगा उस लिंक के मदद से आप लोग अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

Step 4 – रिजल्ट चेक करने के लिए जैसे आप लोग क्लिक करेंगे आप लोग के सामने एक नया बॉक्स देखने को मिल जाएगा।

Step 5 – जिसमें आप लोग अपना रोल नंबर और रोल कोड डालकर सबमिट कर सकते हैं।

Bihar Board result  Important Link 
10th Result cheeck Link-1 Link -2 Link-3
10TH marksheet Download  Link-Link -2 Link-3

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *