Bihar Board News Scholarship

Bihar Board Matric Inter Scholarship Apply 2022|| Matric 1st Division scholarship Apply 2023

 मैट्रिक इंटर 5 लाख  विद्यार्थी को बैंक खाते में भेजा गया छात्रवृत्ति 

बिहार बोर्ड से अभय अगर मैट्रिक का इंटर 2022 में उत्तीर्ण की है और स्कॉलरशिप के लेकर इंतजार कर रहे थे तो उन सभी विद्यार्थियों का इंतजार समाप्त हुआ और फाइनली बिहार बोर्ड के द्वारा लाखों ऐसे भी जाते हैं। जिनके बैंक खाते में पैसा को भेज दिया गया यह बहुत सारे ऐसे विद्यार्थी जिनका बैंक खाते में अभी तक पैसा नहीं गया। तो आखिर आप लोगों को कैसे चेक करना है कि किन किन विद्यार्थियों को पैसा बैंक खाते में गया है। और साथ ही साथ जिन विद्यार्थियों को बैंक खाता में अभी तक पैसा नहीं गया है उन सभी विद्यार्थियों को क्या प्रोसेस करना होगा।जिससे सभी विद्यार्थियों को बैंक खाते में पैसा मिल जाए इस आर्टिकल में पूरी डिटेल जानकारी दिया गया है। तो इस आर्टिकल को लास्ट तक जरूर पढ़ें।

इंटर पास सभी छात्राओं को बैंक खाते में 25000 का छात्रवृत्ति के सीधे बैंक खाते में मिलना शुरू

मैट्रिक इंटर का हर साल की तरह इस साल भी जो भी छात्राएं यान लड़कियां इंटरमीडिएट में पास किए हैं सभी डिवीजन और सभी जाति के छात्राओं को अविवाहित को ₹25000 बैंक खाते में भेजने की प्रक्रिया शुरू कर दिया गया है। बहुत सारे विद्यार्थियों को बैंक खाते में छात्रवृत्ति चला गया और बहुत सारे ऐसे विद्यार्थी हैं जिनका बैंक खाते में अभी तक स्कॉलरशिप राशि नहीं गया तू जो भी विद्यार्थी का बैंक खाते में स्कॉलरशिप चला गया है।

उनको तू किसी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं है।लेकिन इनका भी अभी तक बैंक खाते में छात्रवृत्ति कि नहीं गया उन सभी विद्यार्थियों को स्कॉलरशिप के लिए आवेदन करना होगा। जिन जिन विद्यार्थियों का स्कॉलरशिप बैंक खाते में भेज दिया गया है बिहार बोर्ड के द्वारा मेघासोफ्ट में जो भी विद्यार्थी का नाम था उन सभी विद्यार्थियों को पूरी डिटेल बिहार बोर्ड के पास रहता है। और सीधे बैंक खाते में स्कॉलरशिप की राशि दी गई है लेकिन जो भी विद्यार्थी को डॉक्यूमेंट में थी तो उन सभी विद्यार्थियों को बैंक खाते में स्कॉलरशिप नहीं दिया गया।

मैट्रिक पास 10,000 बैंक खाते में मिलना शुरू।

बिहार बोर्ड से जो भी विद्यार्थी ईश्वर वार्षिक परीक्षा 2022 में मैट्रिक रूटीन किए थे उन सभी विद्यार्थियों को 10000 की प्रोत्साहन राशि की प्रक्रिया सभी विद्यार्थियों को बैंक खाते में भेजने की प्रक्रिया शुरू कर दिया गया बहुत सारे विद्यार्थियों को मन में सवाल हुआ कि आवेदन नहीं किए हैं। तो कैसे बैंक खाते में पैसा जाएगा तो बिहार बोर्ड के पास आपका डाटा अवेलेबल रहता है मेघासोफ्ट के माध्यम से सभी विद्यार्थियों को बैंक खाते में स्कॉलरशिप राशि दी जाती है। मैट्रिक फर्स्ट डिवीजन प्रोत्साहन राशि प्रथम श्रेणी से उन सभी जाति के विद्यार्थियों को बैंक खाते में स्कॉलरशिप राशि दिया जाता है। और जो भी विद्यार्थी sc-st के अंतर्गत आते हैं।उन सभी को विद्यार्थियों को स्कॉलरशिप राशि दिया जाता है विद्यार्थियों को स्कॉलरशिप राशि दिया जाता है।

 मैट्रिक छात्रवृत्ति के लिए कौन कौन सा डॉक्यूमेंट जरूरी है।

1. मैट्रिक इंटर मार्कशीट
2. फोटो
3. स्कूल कॉलेज नामांकन रशीद
4. आधार कार्ड
5. जाति प्रमाण पत्र
6. आय प्रमाण पत्र
7. निवास प्रमाण पत्र
8. मोबाईल नम्बर
9.email ID

मैट्रिक इंटर पास सही विद्यार्थियों छात्रवृत्ति के लिए आवेदन कैसे करें।

लाखों ऐसे भी जाते हैं जिनका मैट्रिक इंटर का प्रोत्साहन राशि का पैसा अभी तक नहीं आया है तो जो भी विद्यार्थी का पैसा नहीं आया है उन सभी विद्यार्थियों को आवेदन अब करना होगा तभी उन सभी विद्यार्थियों को बैंक खाते में स्कॉलरशिप राशि दिया जाएगा क्योंकि जितने भी विद्यार्थियों को बैंक खाते में पैसा आया है उन सभी विद्यार्थियों को पैसा मेघासोफ्ट के माध्यम से सबको बैंक खाते में दिया गया था और जो भी विद्यार्थी का त्रुटि था डॉक्यूमेंट में तो उनको पैसा नहीं भेजा गया है उन सभी विद्यार्थियों को सबसे पहले आवेदन करना होगा।

मुख्यमंत्री बालक बालिका प्रोत्साहन योजना 10th Passed 2022 के लिए –

  •  आवेदक को बिहार राज्य का निवासी होना चाहिए ।
  •  आवेदक के पास बैंक अकाउंट होना चाहिए ।
  •  आवेदक के पास आधार होना अनिवार्य है ।
  •  आवेदक बिहार बोर्ड से मैट्रिक वार्षिक परीक्षा 2022 में उत्तीर्ण किया हो ।

 मुख्यमंत्री कन्या उत्थान प्रोत्साहन योजना 12th Passed के लिए

  •  लाभार्थी बिहार का निवासी होना चाहिए ।
  •  लाभार्थी के पास आधार होना चाहिए ।
  •  लाभार्थी के पास बैंक अकाउंट होना चाहिए ।
  •  लाभार्थी को अविवाहित होना अनिवार्य है ।
  •  लाभार्थी इंटर की बोर्ड परीक्षा 2022 में किसी भी श्रेणी से उत्तीर्ण की हो ।

मुख्यमंत्री बालक बालिका प्रोत्साहन योजना 10th Passed 2022 के लिए आवेदन करने के लिए महत्वपूर्ण लिंक –

 

TYPE BSEB PROTSAHAN RASHI
CATEGORY 10TH PASSED
APPLY ONLINE LINK1 || LINK2
APPLICATION STATUS STUDENT LOGIN CLICK HERE
STUDENT LIST FOR NEW REGISTRATION  CLICK HERE
PAYMENT DONE STUDENT LIST CLICK HERE
CHECK YOUR NAME IN THE LIST CLICK HERE
VIEW APPLICATION STATUS  CLICK HERE
OFFICIAL WEBSITE CLICK HERE
OFFICIAL NOTIFICATION CLICK HERE
TELEGRAM CHANNEL JOIN
YOU TUBE CHANNEL SUBSCRIBE

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *