Bihar board Matric inter Result 2023|| Inter Result Date 2023||10th 12th final result date 2022

12th result date 2023बिहार बोर्ड से जो भी विद्यार्थी मैट्रिक इंटर की परीक्षा 2023 में दिए हैं उन सभी विद्यार्थियों का कॉपियों का मूल्यांकन की प्रक्रिया सभी स्कूल और कॉलेज में शुरू कर दिया गया है जो भी विद्यार्थी कॉपी का मूल्यांकन अभी कब तक समाप्त हो रही है और साथ ही साथ रिजल्ट कब तक जारी किया जा रहा है और किस तरीका से किया गया है इस आर्टिकल को लास्ट तक जरूर पढ़ें।

इंटरमीडिएट की कॉपियों का मूल्यांकन 50% हुआ समाप्त।

Bihar Board Inter copy result 2023: इंटरमीडिएट की जो भी विद्यार्थी वार्षिक परीक्षा 2023 में सम्मिलित हुए थे उन सभी विद्यार्थियों को कॉपियों का मूल्यांकन की प्रक्रिया 50% पूरी तरीके से समाप्त कर लिया गया है. और आग महज 50% ही कॉपियों का मूल्यांकन किया जा रहा है. कॉपी को मूल्यांकन में बहुत सारे बच्चों का देखा जा रहा है। जिसमें बहुत सारे स्टूडेंट है जो गलती की है जिनकी वजह से काफी सारी विद्यार्थियों को कम नंबर दिया जा रहा है और बहुत सारे विद्यार्थी ऐसे हैं. जिनका फुल में फुल मार्क्स भी मिल रहा है बहुत सारे बच्चे ऐसे हैं जो प्रश्न का उत्तर लिखकर गाना लिखने की प्रयास किया है. ऐसे में उनसे विद्यार्थियों का नंबर कट रहा है।

Bihar board matric Inter 2023

Board of the Name  Bihar board Examination Board
Name of the Article   Bihar board 12th Admit card 2023
Type of the Article 10th 12th admit card
Bihar Board 12th  admit Card 2023 Released On 10th December 2022
For Which Session?  2023
For Class? 10th Class of Bihar Board 12th Class of Bihar Board

इंटर की कॉपी का मूल्यांकन में 50 में 50 अंक मिल रहा है।

Bihar Board Matric Inter result date 2023:बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से इंटरमीडिएट की कॉपियों का मूल्यांकन ईश्वर स्टेप वाइज मार्किंग से किया जा रहा है. जिससे बहुत सारे विद्यार्थियों का पूरा अंक मिल रहा है बिहार बोर्ड से जो भी विद्यार्थी वार्षिक परीक्षा 2023 में सम्मिलित हुए हैं उन सभी विद्यार्थियों का परीक्षा का पूरी तरीके से कदाचार मुक्त लिया गया है| जूही विद्यार्थी परीक्षा में अच्छे अंक बना कर आए हैं उन सभी विद्यार्थियों को पूरा अंक दिया जा रहा है. एक नंबर भी नहीं काटा जा रहा है ताकि सभी विद्यार्थियों का पूरी आन के दिया जा रहा है।

इंटर की कॉपी का मूल्यांकन 5 मार्च को होगा समाप्त।

इंटरमीडिएट की कॉपियों का मूल्यांकन पूरी तरीकों से 5 मार्च को समाप्त कर लिया जाएगा इसकी जानकारी बिहार बोर्ड के द्वारा दे दी गई है और को मूल्यांकन समाप्त होने के बाद बिहार बोर्ड के द्वारा रिजल्ट की तैयारी में जुड़ जाएगा जो भी विद्यार्थी रिजल्ट लेकर इंतजार करें उन सभी विद्यार्थियों का रिजल्ट 8 से 9 मार्च के बीच में जारी किया जाएगा कॉपी समाप्त होने के बाद उन । जो भी विद्यार्थी टॉपर बनते हैं उन सभी विद्यार्थियों का टॉपर लिस्ट में नाम को ऐड किया जाता है और उनका कॉपियों का मूल्यांकन द्वारा से किया जाता है और उसके बाद रिजल्ट की तैयारी में बिहार बोर्ड जुड़ जाती है।

कॉफी मूल्यांकन किस तरह से किया जाता है.

मैट्रिक इंटर दोनों विद्यार्थियों को कॉपियों का मूल्यांकन ऑब्जेक्टिव प्रश्नों की मूल्यांकन मशीन के द्वारा किया जाता है और वही जो भी विद्यार्थी सब्जेक्टिव क्वेश्चन बना कर आते हैं उन सभी प्रश्नों का जवाब शिक्षक के द्वारा बनाया जाता है और उनका कॉपियों का मूल्यांकन शिक्षक के द्वारा ही किया जाता है कितने विद्यार्थी क्या-क्या प्रश्न बना कर आए हैं उन सभी विद्यार्थियों को दोबारा से टीचर सहित रेखा से देखकर कॉपी मूल्यांकन करते हैं 10 दिन के अंदर मैट्रिक विद्यार्थियों को कॉपियों का मूल्यांकन पूरा कर लिया गया रिजल्ट बिहार बोर्ड के द्वारा बहुत जल्द घोषित करने जा रहा है.

 Bihar Board result  Important Link 
10th Result check Link-1 Link -2 Link-3
12th marksheet Download  click Here 
Telegram click Here

 

Leave a Comment

Join Group