Bihar Board Matric Inter Registration Card Download 2023

bihar-board-matric-inter-registration-card

बिहारबिहार बोर्ड मैट्रिक इंटर के जितने भी विद्यार्थी वार्षिक परीक्षा 2030 में सम्मिलित होने वाले हैं। उन सभी विद्यार्थियों का ओरिजिनल पंजीयन कार्ड जारी कर दिया गया है।(Bihar board matric Inter Registration card download) जो भी विद्यार्थी अपना ओरिजिनल रजिस्ट्रेशन कार्ड को खुद से डाउनलोड भी कर सकते हैं।साथ ही साथ आप अपने स्कूल कॉलेज से प्राप्त कर सकते हैं बहुत सारे विद्यार्थियों को से डाउनलोड कर लेते हैं। ताकि उनको स्कूल और कॉलेज परेशानी से बचते हैं। Bihar (Board Matric Inter Registration card download 2023)bihar-board-matric-inter-registration-card

Bihar Board Matric Inter Registration Card Download 2023

Bihar Board Matric Inter Registration form Download 2023: मैट्रिक इंटर की जो भी विद्यार्थी ओरिजिनल रजिस्ट्रेशन कार्ड को कैसे डाउनलोड करना चाहते हैं। वह खुद से डाउनलोड कर सकते हैं। सर सर अगर फिर से डाउनलोड करने में परेशानी होती है तो आप जैसा स्कूल कॉलेज में आपका नामांकन है। उसे स्कूल कॉलेज से आप अपना रजिस्ट्रेशन कार्ड अपने प्रधानाध्यापक से संपर्क करके प्राप्त कर सकते हैं। साथ ही साथ जो विद्यार्थी मैट्रिक इंटर का रजिस्ट्रेशन कार्ड खुद से डाउनलोड करेंगे। उनसे विद्यार्थियों को जिस स्कूल कॉलेज में आप का निमंत्रण है उसे स्कूल कॉलेज का प्रधानाध्यापक का सिग्नेचर मुहर होना। अनिवार्य होगा तभी उस रेशन कार्ड का मान रहेगा डाउनलोड करने के लिए आपको नीचे दिए गए लिंक पर जाकर आप डाउनलोड कर सकते हैं।

बिहार बोर्ड मैट्रिक इंटर रजिस्ट्रेशन कार्ड डाउनलोड 2023|| Bihar Board Matric Inter Registration Card 2023

मैट्रिक इंटर का रजिस्ट्रेशन कार्ड में हुआ इस बार बदलाव।

bihar board Matric Inter Registration card download 2023: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से इस वर्ष मैट्रिक इंटर की विद्यार्थियों का रजिस्ट्रेशन कार्ड में यूनिक आईडी जारी किया गया है। यूनिक आईडी बिहार बोर्ड के द्वारा सभी विद्यार्थियों का अलग अलग नंबर दिया गया। पहले विद्यार्थियों का रजिस्ट्रेशन नंबर दिया जाता था लेकिन आप रजिस्ट्रेशन नंबर के साथ यूनिक आईडी भी दिया जाता है। ताकि सभी विद्यार्थियों का पहचान किया जाए और यूनिक आईडी विद्यार्थियों को पहचान करने के लिए दिया जाता है। तो यूं ही विद्यार्थी इस वर्ष परीक्षा देंगे उन सभी विद्यार्थियों का अलग-अलग यूनिक आईडी दिया जाएगा जिससे विद्यार्थियों को परेशान किया जाएगा। स्टेशन नंबर से विद्यार्थियों को सिर्फ स्कूल और कॉलेज पता चलता था।स्कूल कॉलेज से फॉरेस्टेशन की प्रक्रिया किया गया है साथी यूनिक आईडी से सभी विद्यार्थियों अपना जो भी डाउनलोड कर सकेंगे खुद से डाउनलोड कर पाएंगे।

बिहार बोर्ड मैट्रिक इंटर रजिस्ट्रेशन कार्ड डाउनलोड कैसे करें।

जूही विद्यार्थी ओरिजिनल रजिस्ट्रेशन कार्ड को डाउनलोड करना चाहते हैं और विद्यार्थी खुद से डाउनलोड कर सकते हैं उसके लिए डाउनलोड करने के लिए सभी विद्यार्थियों को नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप जो भी आपसे डिटेल्स को मांगा जाएगा वह डिटेल्स के खिलाफ कर दीजिए और आसानी से और अपने रजिस्ट्रेशन कार्ड को खुद से डाउनलोड कर पाएंगे।

Inter original registration Download link 1|Link 2
Matric original Registration Card Link 1||Link 2
Telegram Channel Click Here
Official website Click Here

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top Join Group