मैट्रिक स्क्रूटिनी रिजल्ट घोषित 2022||सभी विद्यार्थियों का नंबर बढ़ा जल्दी देखें

Bihar board matric scrutiny Result 2022

 

Bihar board 10th Scrutiny Result 2022

 

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से मैट्रिक की वार्षिक परीक्षा का परिणाम 31 मार्च को घोषित कर दिया गया था रिजल्ट घोषित करने के बाद बहुत सारे विद्यार्थियों को रिजल्ट में गड़बड़ी हुई थी रिजल्ट से असंतुष्ट थे जितना नंबर परीक्षा में बना कर आए थे उतना नंबर नहीं मिला था जिनके कारण से लाखों छात्रों को रिजल्ट में गड़बड़ी का सुधार करने के लिए बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से स्क्रुटनी की प्रक्रिया 3 अप्रैल से लेकर 8 अप्रैल तक लिया गया था जो भी विद्यार्थी स्क्रुटनी किए हैं उन सभी विद्यार्थियों को रिजल्ट घोषित किया जा रहा है कैसे रिजल्ट चेक करना है कितना नंबर बढ़ रहा है पूरी जानकारी इस आर्टिकल में दिया गया है इस आर्टिकल को अंतिम तक जरूर पढ़ें।

मैट्रिक स्कूटनी रिजल्ट 2022

मेट्रिक स्कूटनी का रिजल्ट के लिए कर जो भी विद्यार्थी इंतजार कर उन सभी विद्यार्थियों का इंतजार कुछ ही पलों में समाप्त होने वाली है। मेट्रिक स्कूटनी के आवेदन जितने भी विद्यार्थी जिस विषय में किए हैं उन सभी विद्यार्थियों का उस विषय का मूल्यांकन द्वारा से किया गया है और मूल्यांकन की प्रक्रिया में पूरी तरह से समाप्त हुआ है जितने विषय में आप स्क्रुटनी किए थे जिनमें काम नंबर आया था उन सभी को जो भी विद्यार्थी का नंबर बड़ा है। उनका रिजल्ट में संशोधित कर दोबारा से रिजल्ट घोषित किया जाएगा। जो भी विद्यार्थी का नंबर वन सभी विद्यार्थियों का रिजल्ट में सुधार किया गया।

मैट्रिक का स्कूटनी में कितना नंबर बढ़ता है।

मैंट्रिक स्कूटनी रिजल्ट में बहुत सारे विद्यार्थियों का मन में सवाल रहता है कि कितना नंबर स्कूटनी रिजल्ट में बढ़ता है। या घटता है उन सभी विद्यार्थियों का स्क्रुटनी रिजल्ट में जो भी विद्यार्थी का रिजल्ट में गड़बड़ी हुई है । स्कॉर्पियो को नंबर जोड़ने में या कोई प्रश्न पत्र जांच सही तरीका से नहीं किया गया था तो उन सभी को दोबारा से जांच कर रिजल्ट संशोधित का रिजल्ट घोषित किया जाता है। बहुत सारे विद्यार्थियों का रिजल्ट 5 से 10 नंबर तक बढ़ता है और बहुत सारे ऐसे बच्चे होते हैं जिनका रिजल्ट में सुधारना होता है जो पहले जितना नंबर दिया गया था उसी नंबर को स्क्रुटनी में दिया जाता है और लगातार दो-तीन वर्षों से देखा जाए तो रिजल्ट में सुधार होता है और किसी भी विद्यार्थियों नंबर घटता नहीं है।

How to check Matric scrutiny Result 2022

 

Bihar board matric scrutiny Result 2022

मैट्रिक का स्कूटनी का रिजल्ट किसी भी समय जारी किया जा सकता है रिजल्ट जारी किया जाता है तो सभी विद्यार्थियों को कैसे चेक करना है उसका प्रक्रिया बता देता हूं ताकि सभी विद्यार्थी रिजल्ट को चेक कर सके।10th Scrutiny Result check 2022

1. बिहार बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट पर सबसे पहले जाना होगा
2. उसके बाद स्कूटनी रिजल्ट का ऑप्शन में जाना होगा।
3. स्कूटनी रिजल्ट चेक करने के लिए आपसे यूजर आईडी और पासवर्ड मांगा जाएगा जो ऑनलाइन करते वक्त आपको मोबाइल पर ओटीपी के माध्यम से भेजा गया था।
4. उसके बाद सो रिजल्ट पर क्लिक करना है जहां से आप अपना जो भी विषय में स्क्रूटनी किए हैं और रिजल्ट ओपन होकर आ जाएगा।
5. जितना नंबर जिस विषय में बढ़ेगा उसमें चेंजिंग लिखेगा अन्यथा जिसमें नहीं बढ़ेगा no चेंजिंग लिखेगा। 

TYPE Link 👇
10th scrutiny Online LINK1 || LINK2
12th scrutiny Result CLICK HERE
WATCH
Telegram Channel JOIN
YOU TUBE  SUBSCRIBE

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top Join Group