Sahara India Refund ; कोर्ट ने सहारा इंडिया को 9% ब्याज के साथ भुगतान का आदेश किया.

Sahara India परिवार वालों के पैसा वापस होगा

Sahara India Refund ; कोर्ट ने सहारा इंडिया को 9% ब्याज के साथ भुगतान का आदेश किया.

 

Sahara India परिवार वालों के पैसा वापस होगा

Sahara India Refund : सहारा इंडिया के करोड़ों खाताधारकों के लिए बड़ी खुशखबरी है। कोर्ट ने एक बार फिर सहारा इंडिया के लिए निवेशकों का 9% ब्याज के साथ राशि भुगतान करने का आदेश दिया पुलिस चौक इसके बाद सहारा इंडिया निवेशकों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी।

मिली जानकारी के अनुसार बिहार के गोपालगंज जिले के जिला उपभोक्ता प्रतितोष आयोग ने सहारा इंडिया को जमा की गई राशि का भुगतान 9 प्रतिशत ब्याज के साथ करने का आदेश दिया है आयोग ने आवेदक को कोई शारीरिक आर्थिक और मानसिक क्षतिपूर्ति के लिए ₹10000 का तथा मुकदमा खर्चे के रूप में ₹3000 का भुगतान करने के लिए सहारा इंडिया को बोला !

तीन खातों में जमा किए थे करीब ₹60000 : Sahara India Refund

बताया जाता है कि सिधवलिया थाना क्षेत्र के परसौनी गांव के केशव कुमार सिंह ने सहारा इंडिया के बरौली शाखा में सहारा क्यूसात यूनियन प्रोडक्ट्स लिमिटेड स्कीम के तहत एक के माध्यम से ₹59900 जमा किए थे । बायर बाद में आरोप लगाया कि परिपक्वता पर 6 वर्ष बाद मूलधन का सेवा दोगुना प्राप्त होना था। परित्यक्ता पीपी बताने के बाद भी सहारा इंडिया ने परिपक्व का भुगतान नहीं किया।

परित्यक्ता पर दोगुना राशि मिलने का दावा नहीं माना : इसके बाद निवेशक ने सहारा इंडिया कमर्शियल लिमिटेड लखनऊ सहारा इंडिया गोपालगंज शाखा के प्रबंधक सभा बरौली सभा के प्रबंधक वीरेंद्र प्रसाद के खिलाफ जिला उपभोक्ता कृतित्व आयोग में मुकदमा किया। मुकदमे की सुनवाई के दौरान परित्यक्ता पर जमा राशि का सवा 2 गुना राशि मिलने का आवेदक का दवा प्रमाणित नहीं हुआ।

13 हजार रुपए अलग से भी देने का आदेश : Sahara India Refund :

ऐसे में आयोग के अध्यक्ष जनार्दन त्रिपाठी दास मनमोहन कुमार मनमोहन कुमार दीपक जी गणपत एक कल्याण संघ के रूप में बाद इसे जमा रुपए का भुगतान 9 प्रतिशत ब्याज के साथ भुगतान करने का आदेश दिया इसके साथ ही आवेदक को कोई शारीरिक आर्थिक और मानसिक क्षतिपूर्ति के लिए ₹10000 हुआ मुकदमा खर्च के लिए ₹3000 भुगतान 2 माह के अंदर करने का आदेश भी दिया
आपको बता दें कि सहारा इंडिया का निवेश गांव कब पैसा खत्म होने का यह अकेला मामला नहीं है बिहार का अलग-अलग अदालतों का साथी पटना हाईकोर्ट ने भी इसकी सुनवाई हो चुकी है पटना हाई कोर्ट ने सहारा की ओर से कहा गया है कि उनका पैसा सेबी ने रोका रखा है देवी ने उनके फंड पर लगी पाबंदी खत्म होने की उम्मीद भी संस्थाओं को पैसा लौटा दिया जाएगा

Telegram Join  Click Here 

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top