Sahara India Money: को लेकर आए बड़ी खबर सेबी ने कहा मैं दूंगा पैसा।।

सहारा इंडिया

सहारा इंडिया में लगभग देश के करोड़ों लोगों का पैसा फंसा हुआ है । ऐसे में निवेशकों के लिए बहुत हम खबर निकल कर आ रही है आइए जानते हैं पूरी खबर विस्तार से ।

Sahara India Latest News

जब देश भर के लाखों लोग 6 मई 2013 को सैकड़ों वर्षो में सवार होकर लखनऊ शहर (sahara Town) के बाहरी इलाके में एक बड़े मैदान में इकट्ठा हो रहे थे। बता दें कि मैदान 30 फुटबॉल ग्राउंड से भी अधिक बड़ा है। तब यह सभी लोग एक मिशन पर थे। इनका मिशन गया था कि भारत का राष्ट्रगान गाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाना। और यह रिकॉर्ड उस समय तक पाकिस्तान के नाम था।

 

सहारा इंडिया

sahara India Refund: सहारा इंडिया SEBI के तरफ से आई बड़ी खबर।।

सुबह लगभग 10:00 बजे वहां लोड स्पीकर से अनाउंसमेंट होता है। दुनिया के सबसे बड़े परिवार के अभिभावक माननीय सहाराश्री (sahara shrei) तशरीफ ला रहे हैं। फिर जोरदार नारा लगाते हैं सहारा श्री जिंदाबाद ……………… सहारा श्री जिंदाबाद। शौक से भी अधिक लोग एक जैसे कपड़े पहने हुए पूरे एनर्जी के साथ नारा लगा रहे थे। वही स्टेज से अपने दोनों हाथ हिलाते हुए सहारा इंडिया परिवार के मुख्य सुब्रत राय जोर-जोर से भारत माता की जय कहते हैं और लोगों को 121653 मिलकर राष्ट्रगान गाते हैं और फिर यह पल रिकॉर्ड बन जाता है।

 

सहारा इंडिया परिवार वालों को फंसा पैसा इसको मिलेगा 

लेकिन फिर 28 फरवरी 2014 को सब कुछ पूरी तरह से बदल गया। साल 1978 की बात करें तो महज अरे 2000 से सहारा कंपनी की शुरुआत हुई थी। जो आज अरबों करोड़ों रुपए का साम्राज्य बना हुआ है। इतना बड़ा साम्राज्य खड़ा करने वाले सुब्रत राय सहारा सलाखों के पीछे पहुंच गए। जब उन पर लोगों के गाड़ी कमाए को हड़पने का आरोप लगाया था। सुब्रत राय को सुप्रीम कोर्ट ने 24400 करोड़ रुपए निवेशकों को लौटाने का कहा और तब से आज तक किया केस चल ही रहा है।

sahara India Latest News

दरअसल सहारा की तरफ से हाल ही में एक न्यूज़ पेपर्स में जारी किया गया था। एडमिन सहारा ने कहा था कि हम से तोड़ने के लिए कहा जाता है। लेकिन बेड़ियों में जकड़ कर हमें रखा है। निवेशकों को सेबी भुगतान क्यों नहीं कर रहा है। जब उसके पास हमारे 25 हजार करोड़ जमा जमा है। वहीं दूसरी तरफ से भी का कहना है कि निवेशकों का डाटा दस्तावेज और रिकॉर्ड में ड्रेस नहीं हो पा रहा है। जिसके चलते वह पैसा नहीं दे पा रहा है।

सहारा इंडिया का कब मिलेगा पैसा (sahara India ka kab milega)

देश के करोड़ों लोग सहारा इंडिया (sahara India) से परेशान हैं। बहुत से गरीब एवं मध्यम वर्गीय लोगों का पैसा सहारा में फंसा हुआ है। ऐसे में निवेशकों का सिर्फ यह सवाल है कि आखिर उनका पैसा कब मिलेगा। इधर हाई कोर्ट भी सहारा इंडिया के मामले में पूरी जी जान लगा रहे हैं कि निवेशकों का पैसा जल्द से जल्द वापस हो जाए।

WhatsApp group  link 
Telegram Join  Click Here 

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top