Mustard Oil: सरसो तेल दाम में भारी गिरावट जानें अपने शहर के नई रेट

Mustard Oil: सरसो तेल दाम भरी गिरावट

 

 अभी इंडोनेशिया से पॉम ऑयल खरीदने वाला सबसे बड़ा देश है भारत इंशिया से सलाना 80 लाख पॉम खरीदाता है, भारतीय बाजार में खाद्य तेलों के कुल उपभोग में पॉम मोबाइल का हिस्सा करीब 40 फीसदी है।

भारत में कई सालों की सबसे महंगाई आसमान पर है खाने पीने की चीजे

भारत में आम लोगों की महंगाई(Inflation) से आने वाले दिनों में कुछ राहत मिल सकती है रिकॉर्ड उच्च स्तर पर पहुंचे खाने वाले तेलों(Edible Oil) के दाम में कमी आने का संभावना है पॉम ऑयल( Plan Oil) के दुनिया के सबसे बड़े उत्पादक इंडोनेशिया (Indonesia) ने नियत पर लगी रोक को हटाने के लिए निर्णय लिया है। इसीलिए भारत में खाने वाले तेल के मोच पर लोगों को राहत मिलने की उम्मीद की जा रही है।

 

Sarsho tel today price

इतना कम ऑयल खरीदता है भारत

  Mustard Oil: इंडोनेशिया ने पॉम कोयल पर लगी रोक को हटाने का गुरुवार को ऐलान किया। यह प्रतिभा सोमवार को हटने वाला है भारत और इंडोनेशिया से पॉम ऑयल खरीदने वाला सबसे बड़ा देश है भारत इंडोनेशिया से सलाना 80 लाख टन पॉम ऑयल खरीदा है भारतीय बाजारों में खाद्य तेलों के कुल उपभोग मे पॉम ऑयल का हिस्सा करीब 40 फ़ीसदी है। दूसरी और इंडोनेशिया हर साल करीब 480 लाख टन पॉम ऑयल का उत्पादक करता है यह टोटल ग्लोबल प्रोडक्शन 750 लाख टन के आधे से भी ज्यादा है पॉम ऑयल इंडोनेशिया के लिए रिवेन्यू का सबसे बड़ा स्रोत है।

 

 

आज से सस्ता हुआ पेट्रोल और डीजल के दाम पेट्रोल 

 

एलपीजी गैस सिलेंडर यहां से बुक करें सब्सिडी भी मिलेगा सस्ता , घर

इसका कारण हटी नियत से रोक

Mustard Oil:   इंडोनेशिया के कॉमस मिनिस्ट्री ने एक अधिकारी ने बताया कि पॉम ऑयल के नियंत पर रोक लगाने के बाद अब उनके देश में इसे स्टोर करने की सजा मिलता की क्षमता सप्ताह हो चुकी है। इसी कारण नियंत पर रोक हटाने का फैसला लेना पड़ा है उन्होंने बताया कि की नियत पर रोक को फैसला बदलने के पीछे यही मुख्य वजह है इंडोनेशिया के पॉम ऑयल के एक्सपोर्ट पर रोक लगाने का ऐलान 28 अप्रैल को किया था। अब एक महीने के भीतर फैसलों को बदल दिया गया है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top Join Group